हाथी के बच्चे ने दिखाई कमाल की समझदारी, प्यास लगने पर सूंड से हैंडपंप चलाकर यूं पिया पानी, देखें Video

एक हाथी के बच्चे का वीडियो (Baby Elephant Video) इंटरनेट पर छाया हुआ है. वायरल वीडियो (Viral Video) में हाथी का नन्हा बच्चा हैंडपंप से पानी पीता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो में हाथी के बच्चे की समझदारी को देखकर लोग एक ओर जहां हैरान हो रहे हैं.

हाथी के बच्चे ने दिखाई कमाल की समझदारी, प्यास लगने पर सूंड से हैंडपंप चलाकर यूं पिया पानी, देखें Video

प्यासे हाथी के बच्चे की समझदारी के कायल हुए लोग.

नई दिल्ली:

अक्सर कई बार हम इस बात को समझ ही नहीं पाते हैं कि जानवर कितने समझदार होते हैं और वो क्या कुछ करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में उनकी समझदारी को देखकर आश्चर्य होने के साथ दिल भी खुश हो जाता है और लोगों के चेहरों पर मुस्कान आ जाती है. सोशल मीडिया पर जानवरों के करतबों के कई अनोखे और दिलचस्प वीडियो वायरल रहते हैं. अब एक बार फिर एक हाथी के बच्चे का वीडियो (Baby Elephant Video) इंटरनेट पर छाया हुआ है. वायरल वीडियो (Viral Video) में हाथी का नन्हा बच्चा हैंडपंप से पानी पीता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो में हाथी के बच्चे की समझदारी को देखकर लोग एक ओर जहां हैरान हो रहे हैं, तो वहीं उन्हें ये देखकर काफी खुशी भी महसूस हो रही है. 

हाथी  के बच्चे का वायरल वीडियो पश्चिम बंगाल (West Bengal) के अलीपुरद्वार जिले (Alipurduar district) के पास एक स्कूल का बताया जा रहा है. 30 सेंडेक के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी के बच्चे को जब प्यास लगती है तो वह वहां लगे हैंडपंप को अपनी सूंड की मदद से चलाता है और पानी बाहर निकलते ही पीने लगता है. अपनी प्यास को बुझाने के लिए  हाथी का बच्चा कई बार हैंडपंप चलाकर पानी पीता  हुआ दिखाई दे रहा है. 

देखें Video:

वीडियो के बैकग्राउंड में आ रही लोगों की आवाजों से साफ जाहिर है कि वो हाथी  के बच्चे की समझदारी देखकर हैरान रह गए. इस वीडियो को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि जानवर बेज़ुबान होते हैं, लेकिन समझदारी के मामले में वो इंसानों को पूरी टक्कर देते हैं. 


इस वीडियो को Parveen Kaswan नाम के एक IFS ऑफिसर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. हाथी के बच्चे के पानी  पीने का यह वीडियो जितना हैरान करता  है उतना ही सुकून भी देने वाला है. यही वजह है कि वीडियो को अब तक हज़ारों व्यूज़ मिल चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया, "हाथी को पता है कि पानी कितना कीमती है." एक अन्य यूजर ने लिखा, सेल्फ सर्विस, बेस्ट सर्विस होती है." वहीं एक यूजर ने हाथी के लिए चिंतित होते हुए लिखा, "कोई उसे पानी दे दो प्लीज़."