कंप्यूटर साइंस में है ग्रैजुएट, फर्राटेदार अंग्रेज़ी बोलती है, मगर क्यों सड़क पर रहती है ये महिला?

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. आज भी एक वीडियो वायरल हुआ है. ये वीडियो थोड़ा दिलचस्प है और हैरान करने वाला है... और थोड़ा ज़रा हटके भी है. वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला को देखा जा सकता है.

कंप्यूटर साइंस में है ग्रैजुएट, फर्राटेदार अंग्रेज़ी बोलती है, मगर क्यों सड़क पर रहती है ये महिला?

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. आज भी एक वीडियो वायरल हुआ है. ये वीडियो थोड़ा दिलचस्प है और हैरान करने वाला है... और थोड़ा ज़रा हटके भी है. वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला को देखा जा सकता है, जो रोड किनारे बैठकर भीख मांगती दिख रही है. मगर इस महिला के हालात पर नहीं जाइए. ये महिला बहुत पढ़ी लिखी है, अंग्रेजी बोलती है, अफसोस कि इतना होने के बावजूद वो सड़क किनारे रहती है और भीख मांगती है.

वायरल वीडियो देखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला बनारस के अस्सी घाट पर रहती हैं और भीख मांगकर अपना गुजारा करती हैं. इस महिला का नाम स्वाति है. इस महिला ने साउथ इंडिया से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री ले रखी है. पर लाइफ में अचानक ऐसी चीजें हुईं कि पूरी दुनिया ही बदल गई.


वीडियो में स्वाति बताती हैं कि उनके शरीर का दायां हिस्सा पैरालाइज्ड है. यह स्थिति उनके बच्चे के जन्म के बाद आई. बच्चे के जन्म के बाद उनके शरीर का दायां हिस्सा पैरालाइज्ड हो गया. इसके बाद जिंदगी में काफी उथल-पुथल हुई और वह रोड पर आने को मजबूर हो गईं. अब वह भीख मांगकर ही अपना गुजारा करती हैं. स्वाति बताती हैं कि लोग उन्हें पागल समझते हैं. उन्हें परेशान करते हैं, मगर मज़बूरी में स्वाति सड़क पर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com