विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2023

ऑफिस प्रिंटर में छिपा बैठा था जहरीला सांप, लड़की निकाल रही थी पेपर, तभी बाहर निकाला सांप और फिर...

Snake Hiding Inside Office Printer: सिडनी (Sydney) में एक कार्यालय में काम करने वाली एक रिसेप्शनिस्ट एक प्रिंटर (printers) में छिपे हुए एक ईस्टर्न ब्राउन सांप (Eastern Brown snake) को देखकर घबरा गई.

ऑफिस प्रिंटर में छिपा बैठा था जहरीला सांप, लड़की निकाल रही थी पेपर, तभी बाहर निकाला सांप और फिर...
ऑफिस प्रिंटर में छिपा बैठा था जहरीला सांप

Snake Hiding Inside Office Printer: लोग सांप (snakes) से डरते हैं क्योंकि इन सरीसृपों को सबसे पेचीदा जगहों पर छिपने के लिए कुख्यात माना जाता है. सांप का सामना करना लोगों की सोच से कहीं अधिक सामान्य है क्योंकि सांप चतुराई से खुद को छिपा लेते हैं. न्यूजवीक ने रिपोर्ट किया, ऐसी ही एक हालिया घटना में, सिडनी (Sydney) में एक कार्यालय में काम करने वाली एक रिसेप्शनिस्ट एक प्रिंटर (printers) में छिपे हुए एक ईस्टर्न ब्राउन सांप (Eastern Brown snake) को देखकर घबरा गई.

ऑस्ट्रेलियन स्नेक कैचर्स (Australian Snake Catchers) के सिडनी स्थित स्नेक रेस्क्यूअर्स को सरीसृप को सुरक्षित निकालने के लिए तुरंत बुलाया गया. सरीसृप को निकालने से पहले संचालकों ने पहले पूरे प्रिंटर को इमारत के बाहर ले गए. एक पेशेवर ने सांप को छुपाने के लिए फुसलाने के लिए एक लंबे सांप के हुक का उपयोग करके कागज की दराज खोली. इसके बाद उसने सांप की पूंछ पकड़ने से पहले प्रिंटर के पीछे से सांप को पकड़ा. आखिरकार प्रिंटर से एक मीटर लंबे सांप को बाहर निकाला गया.

बचावकर्ताओं द्वारा सांप को निकालते हुए दिखाने वाला एक वीडियो भी फेसबुक पर शेयर किया गया था.

देखें Video:

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ''इस सांप ने इस प्रिंटर को 3डी वर्जन में बनाने का फैसला किया. विंडसर डीलरशिप से रिसेप्शनिस्ट पेपर को फिर से भरने वाली थी लेकिन जब उसने ड्रॉअर निकाला तो उसने सौभाग्य से इस ईस्टर्न ब्राउन स्नेक को देखा. हमें इसे हटाने के लिए भेजा गया था ताकि व्यवसाय जारी रह सके. अंत भला तो सब भला. यह काफी अलग और खतरनाक परिणाम हो सकता था."

इंटरनेट यूजर्स ने सरीसृप को सुरक्षित रूप से बचाने के लिए सांप पकड़ने वाले की तारीफ की, जबकि अन्य ने रिसेप्शनिस्ट के लिए चिंता व्यक्त की. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, ''मैं शर्त लगा सकता हूं कि बेचारी रिसेप्शनिस्ट को अब से हर बार पेपर ट्रे खोलने पर पैनिक अटैक आएगा.''

ईस्टर्न ब्राउन स्नेक ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे जहरीले लैंड स्नेक हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न की ऑस्ट्रेलियन वेनम रिसर्च यूनिट के आंकड़ों के अनुसार, उनके पास दुनिया भर में सभी भूमि सांपों का दूसरा सबसे जहरीला जहर है. उनके जहर में एक शक्तिशाली न्यूरोटॉक्सिन होता है, जो धीरे-धीरे पीड़ित के दिल, फेफड़ों और डायाफ्राम में नसों को पंगु बना देता है, जिससे अंततः घुटन होती है.

ऑस्ट्रेलिया में फ्लिंडर्स यूनिवर्सिटी के एक सरीसृप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पाल्सी ने पहले न्यूजवीक को बताया था, "यह प्रजाति ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी आधे हिस्से में आम है और विशेष रूप से खेत और उपनगरीय क्षेत्रों में प्रचुर मात्रा में है जहां वे अपने पसंदीदा शिकार: चूहों को पा सकते हैं. क्योंकि ये सांप उपनगरीय क्षेत्रों में पनप सकते हैं, इसका मतलब यह भी है कि मनुष्य उनके सामने आ सकते हैं. अक्सर."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छोटे बच्चे के निंजा स्टाइल स्टंट को देख खुला रह गया नेटिजन्स का मुंह, शुरू से अंत तक टिकी रहेगी लोगों की नजरें
ऑफिस प्रिंटर में छिपा बैठा था जहरीला सांप, लड़की निकाल रही थी पेपर, तभी बाहर निकाला सांप और फिर...
Stree 2 फिल्म में दिखाये गेटवे से जुड़ा खौफनाक किस्सा, बनाने वाले ने आखिर क्यों दे दी थी अपनी जान
Next Article
Stree 2 फिल्म में दिखाये गेटवे से जुड़ा खौफनाक किस्सा, बनाने वाले ने आखिर क्यों दे दी थी अपनी जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com