विज्ञापन

अलमारी से अपनी 3 साल की बच्ची के कपड़े निकाल रही थी मां, सामने आ गई ऐसी चीज देख चीखते हुए डर से कांप उठी

महिला अपनी तीन साल की बच्ची के लिए अलमारी में से पकड़े निकाल रही थी, लेकिन तभी उसकी नजरों के सामने जो चीज आईं, उसे देखकर महिला चीखते हुए डर से कांप उठी.

अलमारी से अपनी 3 साल की बच्ची के कपड़े निकाल रही थी मां, सामने आ गई ऐसी चीज देख चीखते हुए डर से कांप उठी
अलमारी से बच्‍चे के कपड़े निकाल रही थी मां, अंदर दिखा कुछ ऐसा, निकल गईं चीखें.

Worlds Second Most Venomous Snake: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक चौंका देने वाला मामला सामने आ रहा है, जिसके बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. दरअसल, ऑस्‍ट्रेल‍िया में एक मां उस वक्त हक्की-बक्की रह गई, जब उसे अपनी 3 साल की बच्ची के कपड़ों की अलमारी में एक ऐसी चीज देखने को मिली, जिसकी उसने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी. बताया जा रहा है, कपड़ों की अलमारी में रेंगती इस चीज को देखकर महिला की डर के मारे चीखें निकल गईं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मामले को जानने के बाद यूजर्स के भी हाथ-पैर फूल रहे हैं.

अलमारी खोलते ही महिला की निकल गईं चीखें

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला अपनी तीन साल की बच्ची के लिए अलमारी में से पकड़े निकाल रही थी, लेकिन तभी उसकी नजरों के सामने जो चीज आईं, उसे देखकर महिला चीखते हुए डर से कांप उठी और बच्ची को गोद में उठाकर घर से बाहर निकल आई. बताया जा रहा है कि, महिला इतना ज्यादा डर चुकी थी कि, उस कमरे में वापस नहीं जाना चाहती थी. दरअसल, महिला ने अलमारी में कपड़ों के बीच एक ऐसे सांप को रेंगता देखा था, जिसे दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप (Eastern brown snakes) माना जाता है.

अलमारी में छिपा बैठा था दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप

रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न के रहने वाले मार्क पेले को जब इस घर में बुलाया गया ,तो वे भी ये देखकर हैरान रह गए थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर स्‍टोरी शेयर करते हुए पेले ने लिखा, जब मैं अंदर गया और अलमारी खोली तो मैं खुद डर गया. दरअसल, कपड़ों के बीच अलमारी में दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप छिपा बैठा था. बताया जा रहा है कि, अक्सर इसी अलमारी में मां अपनी बेटी के कपड़े रखती थी. हर रोज की तरह एक दिन जब उसने रात के समय बिना लाइट जलाए, बच्ची के लिए कपड़े निकालने चाहे तो उसकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई.

आख‍िर ये इसमें पहुंचा कैसे

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर मार्क पेले ने लिखा कि, जब मैंने जानने की कोश‍िश की क‍ि आख‍िर ये इसमें पहुंचा कैसे? तो पता चला क‍ि मह‍िला कपड़े धोने के लिए तह करके ले गई थी. जब वह कपड़े को डोरी पर से उतार रही थी, ठीक उसी वक्‍त यह सांप एक कपड़े में घुस गया होगा, जो कपड़ों के बीच ही छिपा बैठा था. हैरानी जताते हुए कई लोग ये जानना चाहते हैं कि, आखिर एक 5 फुट के सांप को मुड़े हुए कपड़ों के साथ कोई दराज में कैसे रख सकता है. कुछ लोगों का कहना है कि, आखिर 5 फुट के Eastern brown snakes का वजन या छूने पर सरसराहट महसूस नहीं हुई. 

काफी हल्‍का होता है ईस्‍टर्न ब्राउन स्‍नेक

स्‍नेक कैचर के मुताबिक, ऑस्‍ट्रेल‍िया में पाए जाने वाला ईस्‍टर्न ब्राउन स्‍नेक (Eastern brown snakes) काफी हल्‍का होता है, जिसका वजन बिल्कुल महसूस नहीं होता. सतर्क रहें, वरना एक दिन आपके साथ भी ऐसा हो सकता है. ऑस्ट्रेलियन ज्योग्राफिक के अनुसार, भूरे रंग का यह सांप काफी तेजी से अटैक करता है और आक्रामक स्‍वभाव के ल‍िए जाना जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय के इस गाने पर बच्चियों ने दी धमाकेदार परफॉर्मेंस, देख लोग बोले- नजरें हटाएं नहीं हट रही
अलमारी से अपनी 3 साल की बच्ची के कपड़े निकाल रही थी मां, सामने आ गई ऐसी चीज देख चीखते हुए डर से कांप उठी
पानी में तैरते हुए जगुआर ने अचानक मगरमच्छ पर किया अटैक, खींचते हुए किनारे पर ले गया, आगे जो हुआ, खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Next Article
पानी में तैरते हुए जगुआर ने अचानक मगरमच्छ पर किया अटैक, खींचते हुए किनारे पर ले गया, आगे जो हुआ, खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com