विज्ञापन
Story ProgressBack

स्टैंड फैन को कूलर बनाने की निंजा टेक्निक देख हक्के बक्के रह गए लोग, वीडियो देख पब्लिक का हिला दिमाग

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक देसी जुगाड़ से जुड़ा वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

Read Time: 3 mins
स्टैंड फैन को कूलर बनाने की निंजा टेक्निक देख हक्के बक्के रह गए लोग, वीडियो देख पब्लिक का हिला दिमाग
कमाल का जुगाड़ देख यूजर्स को लगा झटका.

बेतहाशा बढ़ती गर्मी और चिपचिपे पसीने से राहत पाने के लिए इंसान क्या-क्या नहीं करता. जरूरत और मजबूरी के चलते कई बार ऐसे अनोखे एक्सपेरिमेंट सामने आते हैं कि, लोग उसके दिवाने हो जाते हैं. वहीं, कई बार देसी जुगाड़ तमाम लोगों के लिए सुविधाओं का इंतजाम कर देता है. इस चक्कर में किसी की कोशिश सिरे से नकार भी दी जाती है. वहीं, किसी के आइडिया पर मिला-जुला रिएक्शन सामने आता है. ऐसा ही एक वीडियो क्लिप इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है.

फैन को कैसे बनाएं कूलर, फैन की हवा को कैसे करें ठंडा

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इलेक्ट्रिशियन अमित सैनी नाम के अकाउंट से एक स्टैंड फैन को कूलर की तरह इस्तेमाल किए जाने का वीडियो पोस्ट किया गया है. एक स्टैंड फैन में बाल्टी, मोटर, पाइप, डिब्बे और खस की पट्टी को जोड़कर उसे एयर कूलर की तरह चलते हुए दिखाया गया है. वीडियो के साथ डिटेल्स में इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग, मोटिवेशन, फैन को कूलर कैसे बनाएं, फैन की हवा को ठंडा कैसे करें, जैसे कई हैशटैग्स और कीवर्ड्स भी पोस्ट किए गए हैं.

यहां देखें वीडियो

वीडियो देखकर हैरान हुए व्यूअर्स, पेड़ लगाने की वकालत

वीडियो में आमतौर पर कूलर के सिस्टम को बिना कवर या कैबिनेट के फैन के साथ जोड़ने की कोशिश साफ झलकती है, लेकिन इसमें सामने ठंडी हवा का मजा लेते कोई शख्स नहीं दिखता. इस वीडियो क्लिप को अब तक लगभग आठ लाख लोगों ने लाइक और पांच लाख से ज्यादा व्यूअर्स ने शेयर भी किया है. वहीं, हजारों यूजर्स ने वीडियो के कमेंट सेक्शन में मिले-जुले रिएक्शंस दिए हैं. इनमें कुछ फनी हैं, कुछ शिकायत के लहजे में हैं और कुछ तारीफ में हैं. इसके अलावा कई यूजर्स ने अपनी राय देते हुए पेड़ लगाने की वकालत की है.

कमेंट सेक्शन में यूजर्स आपस में भिड़े, एक-दूसरे को नसीहत

एक यूजर ने इसे देसी जुगाड़ बताया तो दूसरे ने इसे महज वायरल होने की सस्ती कोशिश करार दिया है. किसी ने कमाल का आइडिया कहा तो किसी ने इसे बकवास बता दिया. एक यूजर ने इसके लूप होल पकड़ते हुए प्लास्टिक के डिब्बे में खस की पट्टी या टाट को रखने को बेकार बताया, जबकि उसमें छेद भी नहीं है. दूसरे यूजर ने पूछा कि, 'कब तक इसके सहारे जिओगे', तो तीसरे ने कमेंट में नसीहत देते हुए लिखा, 'एसी कूलर बैन होगा, तभी पेड़-पौधे लगाना शुरू हो पाएगा.' कई यूजर्स ने डिब्बे में रखी खस को मैगी बताते हुए कहा कि, 'इससे अच्छा तो बनाकर खा लेते.'

ये Video भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
स्टैंड फैन को कूलर बनाने की निंजा टेक्निक देख हक्के बक्के रह गए लोग, वीडियो देख पब्लिक का हिला दिमाग
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;