प्यासी थी गौरैया, देखकर रुक गया साइकिल सवार, अपनी बोतल से पिलाया पानी, IFS ने Video के जरिए कही ये अनमोल बात

सुशांत नंदा ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक साइकिल सवार प्यासी गौरैया को पानी पिला रहा है.

प्यासी थी गौरैया, देखकर रुक गया साइकिल सवार, अपनी बोतल से पिलाया पानी, IFS ने Video के जरिए कही ये अनमोल बात

प्यासी थी गौरैया, देखकर रुक गया साइकिल सवार, अपनी बोतल से पिलाया पानी

सर्दियों का मौसम जा चुका है और हम चिलचिलाती गर्मी के दिनों के करीब आ रहे हैं. जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, हमने छोटे-छोटे तरीकों से अपना और अपने आसपास के लोगों का ख्याल रखना शुरू कर दिया है. हमें अपने आसपास के छोटे जानवरों और पक्षियों को भी नहीं भूलना चाहिए. जब संभव हो, हमें उनकी प्यास बुझाने के लिए पानी के छोटे-छोटे कटोरे रखने चाहिए. शायद यही संदेश भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Sushant Nanda) एक आकर्षक लघु वीडियो के माध्यम से देना चाहते हैं.

सुशांत नंदा ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक साइकिल सवार प्यासी गौरैया (Thirsty Sparrow) को पानी पिला रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि शख्स अपनी बोतल से ढक्कन में पानी डालता है और पक्षी के सामने रखता है ताकि वह पी सके.

देखें Video:

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "'दया का सबसे छोटा कार्य सबसे बड़े इरादे से अधिक मूल्यवान है.' एक साइकिल चालक ने एक प्यासी गौरैया को देखा और अपने पीने के पानी को पक्षी के साथ साझा किया. तापमान बढ़ रहा है. कृपया पक्षियों के लिए कुछ पानी बाहर रखें.” 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशांत नंदा ने कहा, उससे लोग सहमत थे. एक यूजर ने लिखा, "बहुत अच्छा इशारा, हमारी मां पर कहर ढाने के बाद मानव जाति से अब सहानुभूति की जरूरत है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "गर्मी लगभग दस्तक दे रही है, तो कृपया ऐसा ही करें."