टूरिस्ट के लिए सजा बन गई नाव की सवारी, समुद्र से निकली इस चीज ने बोट को हवा में उड़ाया, देखें Video

डर से भर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर दे. वीडियो में समुद्र में उछलती हंपबैक व्हेल अचानक से एक नाव पर हमला कर देती है, जिसमें सवार चार लोग बुरी तरह जख्मी हो जाते हैं.

टूरिस्ट के लिए सजा बन गई नाव की सवारी, समुद्र से निकली इस चीज ने बोट को हवा में उड़ाया, देखें Video

समुद्री सैर पर निकले थे लोग तभी विशालकाय व्हेल ने लगा दी छलांग, फिर जो हुआ देखने लायक है, देखें Video

समुद्री जीवों का अजब-गजब वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है. इन जानवरों के वीडियो कभी हमें गुदागुदा जाते हैं, तो कभी डरा देते हैं. डर से भर देने वाला एक ऐसा ही वायरल वीडियो (horrifying incident) सामने आया है, जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर देगा. इस वीडियो में समुद्र में उछलती हंपबैक व्हेल (giant humpback whale) अचानक से एक नाव पर हमला कर देती है, जिसमें सवार 4 लोग (tourist boat) बुरी तरह जख्मी हो जाते हैं. ये भयावह घटना मेक्सिको (Mexico) की बताई जा रही है. 

यहां देखें वीडियो

समंदर में कलाबाजी करती व्हेल नाव से टकराई

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़ी सी व्हेल समंदर में कालबाजी करती दिखाई देती है, इस दौरान वह लहरों के बीच छलांग लगा रही होती है कि अचानक एक नाव उसके सामने आ जाती है. व्हेल छलांग लगाती हुई हवा में ऊपर जाती है, लेकिन पानी में डुबकी लगाने के लिए जैसे ही वापस लौटती है, वह पानी में जाने की बजाय नाव के पिछले हिस्से से जाकर टकरा जाती है. इससे ये नाव एक तरफ से झुक जाती है और नाव पर सवार चार लोग जख्मी हो जाते हैं. ये घटना कैलिफोर्निया की खाड़ी (Gulf of California) में होम के टोपोलोबम्पो (Topolobampo) खाड़ी में घटी.

जब DJ की धुन पर थिरके अंतिम संस्कार में पहुंचे लोग, VIDEO देख सिर पकड़ लेंगे आप

50 हजार पाउंट से ज्यादा भारी व्हेल

बता दें कि हंपबैक व्हेल का वजन 55,000 पाउंड से लेकर 66,000 पाउंड तक हो सकता है. टोपोलोबम्पो खाड़ी एक लोकप्रिय व्हेल देखने का क्षेत्र है और विशेष रूप से साल के इस समय में, पैसिफिक ग्रे हंपबैक व्हेल प्रजनन के लिए यहां पानी में आती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में नाव के संचालक की ही गलती मानी जा रही है, यहां नावों को मछलियों के इतने पास जाने के लिए मना किया गया है, बावजूद इसके संचालक नाव को व्हेल के पास लेकर गया.

देखें वीडियो- अनन्या पांडे अपनी मां भावना के साथ आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com