पहली नज़र में आपको इस तस्वीर में कितने लोग नज़र आए? 5 सेकंड में दिया सही जवाब तो कहलाएंगे इंटेलिजेंट

Optical Illusion: जब आप पहली बार छवि को देखते हैं, तो आपको दो लोग दिखाई देंगे. लेकिन, दूसरी या तीसरी बार देखने से पता चलता है कि वास्तविकता अलग है.

पहली नज़र में आपको इस तस्वीर में कितने लोग नज़र आए? 5 सेकंड में दिया सही जवाब तो कहलाएंगे इंटेलिजेंट

पहली नज़र में आपको इस तस्वीर में कितने लोग नज़र आए?

दिमाग घुमा देने वाले और मनोरंजक दृष्टि भ्रम (optical illusion) लोगों को हैरान करने में कभी नहीं चूकते. शायद यही कारण है कि सोशल मीडिया ऐसी पोस्ट से भरा पड़ा है जो आश्चर्यजनक रूप से रचनात्मक और मनोरंजक हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई यह तस्वीर उस कैटेगरी पर बिल्कुल फिट बैठती है. यह एक ऐसी तस्वीर है जो आपको डबल टेक करने पर मजबूर कर देगी.

तस्वीर के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "एक मिनट रुको, वह क्या है ???" शेयर की गई तस्वीर पर एक वाक्य भी लिखा हुआ है. "मुझे लगा कि इस तस्वीर में दो लोग थे." जब आप पहली बार छवि को देखते हैं, तो आपको दो लोग दिखाई देंगे. लेकिन, दूसरी या तीसरी बार देखने से पता चलता है कि वास्तविकता अलग है.

पोस्ट को करीब 1 दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से, इसे 2 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है. साथ ही, शेयर पर लोगों के ढेरों कमेंट्स भी आ रहे हैं.

एक इंस्टाग्राम यूजर ने कहा, "2 ही तो हैं", दूसरे ने लिखा, "मुझे सोचने के लिए एक मिनट लगा." तीसरे यूजर ने कहा, "मैंने इसे समझने के लिए 5 मिनट लगाया ..." चौथे ने लिखा, "अगर आप इसका पता नहीं लगा सकते हैं, तो इसे ज़ूम करें." 

अलीगढ़ : 69 साल की उम्र में नीट परीक्षा के लिए किया आवेदन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com