Video: गजब का तरीका! मास्टर जी का होली गिफ्ट हो रहा है वायरल

Teacher In Holi: यूं तो होली पर सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक वीडियो माहौल बना रहे हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहा है मास्टर जी की अनूठी कक्षा का ये क्रिएटिव तरीका काफी पॉपुलर हो रहा है, जिसमें जागरूकता के साथ-साथ ज्ञान भी मिल रहा है.

Video: गजब का तरीका! मास्टर जी का होली गिफ्ट हो रहा है वायरल

मास्टर जी की अनूठी कक्षा का ये क्रिएटिव तरीका हुआ पॉपुलर

Teacher Holi Special Class: यूं तो हर टीचर का पढ़ाने का अपना ही एक अलग तरीका होता है, जो उसे और शिक्षकों से अलग बनाता है. सोशल मीडिया के इस जमाने में आज हर कोई अपने एक अलग ही टैलेंट के चलते सुर्खियां बटोर लेता और रातोंरात लोगों की नजरों में स्टार बन जाता है. हाल ही में एक ऐसे ही मास्टर जी का वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय हुआ है. आपको बिहार के समस्तीपुर के वो मास्टर जी तो याद ही होंगे, जो शराब पर गाना गा कर इंटरनेट पर हवा की वायरल हो गए थे. एक बार उनका एक वायरल हो रहा वीडियो धमाल मचा रहा है, जिसमें वह गाने के जरिये स्कूली बच्चों को रंगों के बारे में बता रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

बिहार के इन मास्टर जी का अपने छात्रों को अंग्रेजी में अलग-अलग रंगों के नाम पढ़ाने का ये क्रिएटिव तरीका खूब वायरल हो रहा है, जो लोगों को भी खासा पसंद आ रहा है. बता दें कि, यह वहीं टीचर ने जिन्होंने एक समय शराबबंदी पर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए ही एक गाना गाया था, जिसके बोल कुछ इस तरह थे 'दारू मत पियो रे तौबा करो.' अब एक फिर उनका एक नया गाना सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जो की होली (Holi) से जुड़ा हुआ है. इसी गाने के जरिये वह स्कूली बच्चों को रंगों के बारे में बताते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में मास्टर से एक ब्लैकबोर्ड के सामने खड़े नजर आ रहे हैं. इस दौरान बोर्ड पर लिखा हुआ है, होली विशेष क्लास. इसके साथ ही ब्लैकबोर्ड पर अंग्रेजी, उच्चारण और हिंदी नामों के साथ सात रंग लिखे हुए हैं. इस दौरान खुद मास्टर जी इन रंगों से अपने गालों को सजाये हुए हैं और एक गाना गुनगुना रहे हैं. मास्टर जी गाना गाते हुए बता रहे हैं कि रेड का मतलब लाल होता है और येलो का मतलब पीला. इसी तरह ग्रीन का मतलब हरा और ब्लैक का मतलब काला होता है. अनूठी कक्षा का वीडियो ऑनलाइन बहुत पॉपुलर हो रहा है. वीडियो में बच्चे भी गाना गुनगुनाते नजर आ रहे हैं. इस बीच न सिर्फ बच्चे, बल्कि क्लासरूम में आराम से कुर्सी पर बैठीं दो और महिलाएं मास्टर साहब का गाना बड़े ध्यान से सुनती नजर आ रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में मास्टर साहब का ये क्रिएटिव अंदाज देखकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @Eagle__View  नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'गुरु जी का होली वाला पाठ्यक्रम! वीडियो समस्तीपुर के उन्हीं शिक्षक का है जो अक्सर वायरल होते हैं. विभिन्न रंगों के अंग्रेजी में नाम गा रहे और हिंदी में बच्चों को अर्थ समझा रहे. वीडियो में देखें कैसे बैजनाथ रजक होली वाला पाठ पढ़ा रहे.'