विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

ऑफिस की लिफ्ट में फंस गया कर्मचारी, तो कंपनी ने काट ली सैलरी, वजह जान नाराज़ हुए लोग, दिए ऐसे रिएक्शन

उन्होंने लिफ्ट दुर्घटना को रिकॉर्ड किया और एचआर और एएम के साथ हुई बातचीत को शेयर किया, और सोचा कि उन्हें अपनी शिकायत को उच्च स्तर तक पहुंचाना चाहिए.

Read Time: 4 mins
ऑफिस की लिफ्ट में फंस गया कर्मचारी, तो कंपनी ने काट ली सैलरी, वजह जान नाराज़ हुए लोग, दिए ऐसे रिएक्शन
ऑफिस की लिफ्ट में फंस गया कर्मचारी, तो कंपनी ने काट ली सैलरी

कभी आपने सुना है कि कोई शख्स लिफ्ट में फंस जाने की वजह से अगर ऑफिस पहुंचने में लेट हो जाए तो कंपनी ने उसकी सैलरी काट ली हो. दरअसल, एक Reddit यूजर ने काम पर जाते समय लिफ्ट में फंसने की एक दर्दनाक घटना शेयर की है. बाद में उन्हें यह जानकर हैरानी हुई कि उनकी कंपनी ने देरी के कारण उन्हें अनुपस्थित घोषित कर दिया और परिणामस्वरूप उनके वेतन में कटौती करने का फैसला किया. उनकी पोस्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ध्यान आकर्षित किया है, जिस पर बहुत से लोगों ने नाराजगी जताई है. यूजर अपने ऑफिस बिल्डिंग में लिफ्ट की लगातार समस्याओं के बारे में बताता है और कार्यालय के सुबह के घंटों के दौरान तीन घंटे तक फंसे रहने के अनुभव के बारे में भी बात करता है.

Redditor ने लिखा, "तो कल, मैं लिफ्ट में था, और उसने अचानक काम करना बंद कर दिया, और बिजली भी चली गई. मैं रखरखाव विभाग या अपने कार्यालय से संपर्क करने में सक्षम नहीं था. मैंने उन्हें फोन करने की कोशिश की, और कई बार संपर्क करने के प्रयासों के बाद, मैं एचआर को अपनी स्थिति के बारे में सूचित करने में सक्षम हुआ. तीन घंटे के बाद, उन्होंने मुझे लिफ्ट से बाहर निकाला.'' 

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं अपने इन-टाइम को पंच कर रहा था, तो एचआर ने कहा कि आप देर से आए हैं, इसलिए आपको अनुपस्थित माना जाएगा, और आपका वेतन भी काटा जाएग.  मैंने उनसे कहा कि अगर आप मुझे अनुपस्थित कर रहे हैं, तो मैं छुट्टी ले लूंगा और घर चला जाऊंगा." लेकिन मेरे एएम ने मुझसे कहा कि आपको काम करना होगा क्योंकि उनके पास कर्मचारियों की कमी है. इसलिए मैंने उनसे कहा कि यह मेरी गलती नहीं है. अगर आप मुझे समय पर पंच करने करने की अनुमति देते हैं, तो मैं काम करूंगा, अन्यथा, मैं छुट्टी लेकर घर चला जाऊंगा, और उन्होंने मुझे मूल्यांकन और मेरी कार्य नीति के बारे में धमकी देना शुरू कर दिया, कि मैं कैसे बहाने बना रहा हूं, और काम नहीं करना चाहता हूं.'' 

उन्होंने कहा कि उन्होंने लिफ्ट दुर्घटना को रिकॉर्ड किया और एचआर और एएम के साथ हुई बातचीत को शेयर किया, और सोच रहे थे कि उन्हें अपनी शिकायत को उच्च स्तर तक पहुंचाना चाहिए.

एक दिन पहले पोस्ट किए जाने के बाद से, इसे लगभग 500 अपवोट मिले हैं और ढेरों कमेंट्स मिले हैं. एक शख्स ने लिखा, "अगर मुझे अनुपस्थित करार दिया गया तो मैं काम कर ही नहीं सकता था. वास्तव में, आपकी कंपनी को ऐसी असुविधा के लिए आपको मुआवजा देना चाहिए. अपनी कंपनी बदल लें." दूसरे ने लिखा, "ऐसा लगता है कि ऑफिस का वातावरण टॉक्सिक है. अगर संभव हो तो नई नौकरी खोजें. याद रखें, कॉर्पोरेट जगत आपका मित्र नहीं है."

तीसरे ने कहा, "आप इतने टॉक्सिक वातावरण में कैसे काम करते हैं? अगर वे चाहते थे कि आप काम करें, तो उन्हें इसे कार्य दिवस के रूप में चिह्नित करना चाहिए था, लेकिन वे आपको भुगतान नहीं करना चाहते हैं, लेकिन फिर भी चाहते हैं कि आप काम करें. क्या यह गुलामी का युग है या क्या?" 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस क्रिकेट मैच में खिलाड़ी ने नहीं अंपायर ने मार लिया मैदान, चौके छक्के लगाने वाले बैट्समैन से ज्यादा हिट हुआ अंदाज
ऑफिस की लिफ्ट में फंस गया कर्मचारी, तो कंपनी ने काट ली सैलरी, वजह जान नाराज़ हुए लोग, दिए ऐसे रिएक्शन
रील बनाने के लिए खतरे में डाली ज़िंदगी, लड़के का हाथ पकड़कर इमारत की छत से लटकी लड़की, Video देख लोगों ने जमकर सुनाया
Next Article
रील बनाने के लिए खतरे में डाली ज़िंदगी, लड़के का हाथ पकड़कर इमारत की छत से लटकी लड़की, Video देख लोगों ने जमकर सुनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;