कान दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा मरीज, डॉक्टर्स ने सर्जरी कर निकाला कॉकरोच

कई बार मरीज़ों का इलाज करते-करते डॉक्टर (Doctor) को ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं, जिसके बारे में हम सोचते तक नहीं. इन दिनों फिर से डॉक्टरों की टीम के साथ ऐसा ही हुआ.

कान दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा मरीज, डॉक्टर्स ने सर्जरी कर निकाला कॉकरोच

इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.

नई दिल्ली:

अक्सर जब भी किसी शख्स को कोई हेल्थ से जुड़ी समस्या होती है तो वह इलाज के लिए फौरन डॉक्टर के पास पहुंचता है. मगर कई बार मरीज़ों का इलाज करते-करते डॉक्टर को ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं, जिसके बारे में हम सोचते तक नहीं. इन दिनों फिर से डॉक्टरों की टीम के साथ ऐसा ही हुआ. दरअसल न्यूजीलैंड (New Zeland) में एक शख्स के कान के अंदर दर्द हो रहा था. जब उसने जांच कराई तो उसके होश उड़ गए, उसके कान से बड़ा कॉकरोच (Cockroach)बाहर आया. डॉक्टर्स की टीम हैरान रह गई कि कान के अंदर ये कीड़ा ज़िंदा कैसे है?

'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम जेन वेडिंग है. जेन को दो दिन से दर्द हो रहा था. अचानक उसे  महसूस हुआ कि शायद स्वीमिंग के दौरान ही कोई समस्या हुई होगी, उसकी शंका सही साबित हुई. इसलिए वह जब डॉक्टर के पास गया तो पहले तो डॉक्टरों को लगा कि स्वीमिंग (Swimming) की वजह से उसके कान में पानी (Water) भर गया होगा. मगर असल में मामला कुछ और ही था. जब शख्स को दर्द से कोई राहत नहीं मिली तब डॉक्टरों ने मशीन से चेक किया. चेकअप के दौरान जेन के कान में एक बड़े आकार का कॉकरोच फंसा हुआ है.


ये भी पढ़ें: दुल्हन ने शादी में अपनी पसंद के गाने पर किया डांस, पति ने फौरन दे दिया तलाक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके बाद डॉक्टर्स (Doctors) ने तुरंत कॉकरोच को बाहर निकाला. हालांकि कॉकरोच पहले ही  मर चुका था. लेकिन बावजूद इसके शख्स के कान में काफी दर्द हो रहा था. फिलहाल तो इस शख्स की तबीयत ठीक बताई जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर इस बात को लेकर हैरान थे कि आखिर इतना बड़ा कॉकरोच उसके कान में कैसे घुस गया. जब इस कॉकरोच को वे निकाल रहे थे तो उसे कई बार में निकाला गया. खैर राहत की बात यह है कि ये शख्स अब खतरे से बाहर है. अब ये खबर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है.