इस गणित की पहेली ने बड़े-बड़ों का घुमा दिया दिमाग, सही जवाब देने में 99 प्रतिशत लोग हुए फेल, क्या आप करेंगे ट्राई?

हम जो ब्रेन टीज़र लाए हैं उसका दावा है कि 99% लोग इसे हल करने में असफल रहे. यह लोगों को दी गई श्रृंखला में अगली संख्या का अनुमान लगाने की चुनौती देता है.

इस गणित की पहेली ने बड़े-बड़ों का घुमा दिया दिमाग, सही जवाब देने में 99 प्रतिशत लोग हुए फेल, क्या आप करेंगे ट्राई?

इस गणित की पहेली ने बड़े-बड़ों का घुमा दिया दिमाग

Brain Teaser: क्या आप अपनी रविवार की दोपहर को सूरज की रोशनी में धूप लेते हुए बिता रहे हैं और समाधान के लिए कोई मनोरंजक ब्रेन टीजर ढूंढ रहे हैं? अगर हां, तो हमारे पास आपके लिए सही चीज़ है. आज हम जो ब्रेन टीज़र लाए हैं उसका दावा है कि 99% लोग इसे हल करने में असफल रहे. यह लोगों को दी गई श्रृंखला में अगली संख्या का अनुमान लगाने की चुनौती देता है. आसान लगता है? लेकिन, इसे हल करने के लिए आपको मानसिक गणना करनी होगी. आपको गणना के लिए कलम और कागज का उपयोग करने की अनुमति नहीं है.

इंस्टाग्राम हैंडल @quiz_master_idea पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है, “99% फेल हो जायेंगे? क्या आप इसको हल कर सकते हैं?" ब्रेन टीज़र में चार उत्तर विकल्पों के साथ संख्याओं की एक श्रृंखला शामिल है. आपका लक्ष्य अनुक्रम में अगली संख्या निकालना है. क्रम इस प्रकार है: "3, 6, 3, 12, 7,?". विकल्प हैं: ए) 36, बी) 42, सी) 50, और डी) 40. क्या आप इस गणित समस्या को हल कर सकते हैं? आपका समय अब ​​शुरू होता है...

ब्रेन टीज़र 5 दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. तब से, इसे 72 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, और संख्या अभी भी बढ़ रही है. बहुत से लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने विचार शेयर किए हैं. एक यूजर ने लिखा, “42,” दूसरे ने कहा, "बी." तीसरे ने लिखा, “36.” चौथे ने कमेंट किया, "3 × 2 = 6, 3 × 4 = 12, 7 × 6 = 42 उत्तर."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इस ब्रेन टीज़र में श्रृंखला के अगले नंबर का अनुमान लगा सकते हैं? अगर हां, तो बताइए क्या है उत्तर?