क्या आप गणित की पहेलियां सुलझाने में दिलचस्पी रखते हैं? 10 सेकंड में दिया जवाब, तो कहलाएंगे मैथ्स जीनियस

इस गणित की पहेली को अंतिम समाधान तक पहुंचने के लिए आपको अपने बुनियादी गणित और तार्किक कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता है.

क्या आप गणित की पहेलियां सुलझाने में दिलचस्पी रखते हैं? 10 सेकंड में दिया जवाब, तो कहलाएंगे मैथ्स जीनियस

क्या आप गणित की पहेलियां सुलझाने में दिलचस्पी रखते हैं?

Brain Teaser: गणित एक ऐसा विषय है जो शायद हर किसी के बस की बात नहीं है. लेकिन, अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें गणित से संबंधित दिमाग चकरा देने वाली पहेली को हल करने में आनंद आता है, तो हमारे पास कुछ ऐसा है जो आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगा. इस गणित की पहेली को अंतिम समाधान तक पहुंचने के लिए आपको अपने बुनियादी गणित और तार्किक कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता है.

इस सवाल को इंस्टाग्राम पर @maths.puzzles__ हैंडल से शेयर किया गया था. यह पेज अक्सर गणित से संबंधित विभिन्न ब्रेन टीज़र शेयर करता है. इस विशेष प्रश्न में दिया गया है, "यदि 9+1= 91, 8+2 = 75, 7÷3 =61, 6+4 = 49, 5+5 = 39 तो 3+7= क्या है?" पोस्ट किए जाने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने जवाब भी दिए हैं.

एक शख्स ने लिखा, "25 समाधान है; 8 + 2 = 75 क्योंकि 75 = (9 * 8) + (1 + 2)। ध्यान दें कि खोज शब्द 3 + 7 =? से पहले एक अभिव्यक्ति 4 + 6 है जिसे होना चाहिए विचार श्रृंखला में शामिल किया जाए और जिसका समाधान 31 = (5 * 4) + (5 + 6) है. केवल अब हम अगली अभिव्यक्ति 3 + 7 = 25 = (4 * 3) + का एक दिलचस्प समाधान प्राप्त कर सकते हैं (6+7)." कुछ अन्य लोगों ने भी कहा कि सही उत्तर "25" है. कुछ और लोगों ने भी "31," और "24" को सही समाधान बताया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इस पहेली को हल कर पाए? अगर कर पाए तो कमेंट करके अपना जवाब बताइए.