विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2022

भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा बना रहे बच्चे से प्रभावित हुए Anand Mahindra, महान मूर्तिकार से की तुलना

हाल ही में उद्योगपति आनंद महिंद्रा भगवान गौरी गणेश की मूर्ति बना रहे एक बच्चे की प्रतिभा से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं, जिसका वीडियो उन्होंने हाल ही में अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो में बच्चा किसी पेशेवर मूर्तिकार की तरह प्रतिमा को आकार देता नजर आ रहा है.

Read Time: 4 mins
भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा बना रहे बच्चे से प्रभावित हुए Anand Mahindra, महान मूर्तिकार से की तुलना
गौरी गणेश की प्रतिमा बान रहे बच्चे से प्रभावित हुए आनंद महिंद्रा, शेयर किया VIDEO

Trending News: महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (industrialist Anand Mahindra) अपने ट्वीट और उन पर किए गए पोस्ट को लेकर हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं. उनके कुछ पोस्ट से लोग प्रेरणा भी लेते हैं, तो कुछ में जिंदगी की  बहुत बड़ू सीख छिपी रहती है. हाल ही में एक बार फिर इंटरनेट ( internet) पर उनका एक पोस्ट हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. उनके इस पोस्ट में उन्होंने एक बच्चे का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बच्चा भगवान श्री गणेश (Lord Ganesh) की प्रतिमा बनाता नजर आ रहा है. वीडियो में बच्चा किसी पेशेवर मूर्तिकार (professional artist) की तरह प्रतिमा को आकार देता नजर आ रहा है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, बच्चा कैसे बड़े कलाकार की तरह मूर्ति बना रहा है. वीडियो में बच्चा भगवान गणेश की कई मूर्तियों के बीच में बैठकर बड़ी ही लगन से और बड़ी ही सफाई से भगवान गणपति की प्रतिमा बनाते नजर आ रहा है. इस दौरान बच्चा गौरी गणेश को मनमोहक छवि दे रहा है.

ज्ञात हो कि, गणेशोत्सव का त्योहार इस बार 31 अगस्त (बुधवार) के दिन शुरू होने जा रहा है. हर साल की तरह इस साल भी 10 दिनों तक चलने वाला गणेशोत्सव की धूम देशभर में देखने को मिलेगी. सोशल मीडिया पर यूं तो श्री गणेश की प्रतिमा का निर्माण करते कई कलाकारों को देखा जा रहा है, लेकिन इन सब के बीच भगवान गणेश की मूर्ति बना रहे एक बच्चे की प्रतिभा ने उद्योगपति आनंद महिंद्रा को काफी प्रभावित किया है.

इन दिनों उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भगवान गौरी गणेश की मूर्ति बना रहे एक बच्चे की प्रतिभा से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं, जिसका वीडियो उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, 'बच्चे का हाथ किसी महान शिल्पकार या फिर मूर्तिकार की तरह बड़ी ही तेजी से चल रहा है.'

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए आनंद महिंद्रा ने सवाल भी किया है कि, क्या ऐसे बच्चों को किसी प्रकार की कोई ट्रेनिंग मिलती है या फिर उसे भविष्य में अपने इस टैलेंट को छोड़ना पड़ जाएगा. इस वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 47 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रियाएं देते हुए बच्चे की कला की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

* ""सांप के साथ Selfie ले रहा था शख्स, लोग बोले- 'जिंदा है या गया'
* 'Video:'सिद्धू मूसेवाला के गाने पर एक साथ भांगड़ा करते नजर आए भारत और पाकिस्तान के जवान, वायरल हुआ VIDEO
* "लंगूरों को अपने बच्चे की तरह पालती-पोषती है यह महिला, मिलियंस बार देखा जा चुका है VIDEO

देखें वीडियो- सुष्मिता सेन और उनके एक्स बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल ने साथ की शॉपिंग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संगीत के फंक्शन में ननद-भाभी ने लूट ली महफिल, खूबसूरत डांस और बॉन्डिंग देख लोग बोले- ये तो चमत्कार ही हो गया
भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा बना रहे बच्चे से प्रभावित हुए Anand Mahindra, महान मूर्तिकार से की तुलना
दुबई की सड़कों पर बाघ घुमाती नजर आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की मालकिन है नादिया खार
Next Article
दुबई की सड़कों पर बाघ घुमाती नजर आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की मालकिन है नादिया खार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com