विज्ञापन
Story ProgressBack

पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल

एक छोटे बच्चे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह पर्यावरण को बचाने की बात कह रहा है.

Read Time: 3 mins
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
प्यारे से बच्चे ने बताया कैसे करें अपने पर्यावरण की रक्षा, वीडियो वायरल

How to Save Environment: सोशल मीडिया पर वीडियोज आते रहते हैं और लोग जिन वीडियोज को पसंद करते हैं उन्हें शेयर भी तेजी से करना शुरू कर देते हैं. कई बार इंटरनेट पर कुछ ऐसे वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें हम शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाते. खासकर ऐसे वीडियो जिनमें छोटे बच्चे हमें कुछ शिक्षा देते नजर आ रहे हों. ऐसे ही एक छोटे बच्चे का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह पर्यावरण को बचाने की बात कह रहा है, वो भी बेहद क्यूट अंदाज में. बच्चा कह रहा है कि, "अगर पर्यावरण नष्ट हो जाएगा, तो पूरी पृथ्वी नष्ट हो जाएगी."

बच्चे का वीडियो वायरल (Video Viral Of a Kid)

बिहार के छपरा के एक छोटे बच्चे का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बच्चा कह रहा कि, 'गर्मी बहुत ज्यादा हो रही है, क्यों न हम लोग अपने पर्यावरण को सुरक्षित बनाएं. इसके लिए वह अपने पापा से पैसे लेकर कुछ सामान खरीदने चला जाता है. वो जाकर अपने पापा के दिए पैसों से मटकियां खरीद कर लाता है और अपने पापा से मटकियों को ऊपर की तरफ से काटने को कहता है. जब उसके पापा सभी मटकियों को काट कर तैयार कर देते हैं, तो वह उनमें पानी भरकर पेड़ों के पास रख आता है, जिससे कि पक्षियों को इस भीषण गर्मी में पानी मिलता रहे.

यहां देखें वीडियो 

वायरल वीडियो में बच्चा का अंदाज देखने लायक है. वह अपना रूटिन काम यानी ब्रश करते हुए भी बड़ी क्यूटनेस के साथ वीडियो रिकॉर्ड कर पर्यावरण बचाने का संदेश दे रहा है. वीडियो में बच्चे का नाम शिवा पुकारा जा रहा है. बता दें कि शिवा का यह अंदाज सबको काफी पसंद आ रहा है.

बच्चे का यह वीडियो ट्विटर हैंडल पर @छपरा जिला नाम के पेज पर शेयर किया गया है. लगभग तीन मिनट के इस वीडियो पर 2 लाख 15 हजार से अधिक व्यूज आए हैं और खबर लिखने तक इस पर 15 सौ से ज्यादा लोगों ने रिपोस्ट किया है. वीडियो पर सभी लोग बच्चे की इस कोशिश की तारीफ कर रहे हैं. कोई इस बच्चे को बहुत क्यूट बता रहा है, तो कोई इस अच्छी सीख के लिए बच्चे की तारीफ कर रहा है.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देखें कैसे महिला ने मौत को दिया चकमा, जब अचानक दुकान में घुसी बेकाबू बस
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Next Article
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;