अमेरिका के इस राज्य में जो करेगा बच्चे के साथ यौन शोषण उसको लगाए जाएंगे नपुंसक बनाने वाले इंजेक्शन

अमेरिका  (America) के राज्य अल्बामा (Alabama) में अब रेप के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी. 'केमिकल कैस्ट्रेशन' (Chemically Castrated) विधेयक में 13 साल से कम उम्र के बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के दोषियों को नपुंसक बनाने का प्रावधान है.

अमेरिका के इस राज्य में जो करेगा बच्चे के साथ यौन शोषण उसको लगाए जाएंगे नपुंसक बनाने वाले इंजेक्शन

अल्बामा में बच्चे के साथ यौन शोषण करने वालों को लगाए जाएंगे नपुंसक बनाने वाले इंजेक्शन.

खास बातें

  • अल्बामा में अब रेप के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाही.
  • यौन शोषण करने वाले दोषी को नपुंसक बनाने वाला इंजेक्शन लगाया जाएगा.
  • अल्बामा के गर्वनर काय इवे ने इस लॉ पर दस्तखत किए.

अमेरिका  (America) के राज्य अल्बामा (Alabama) में अब रेप के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी. इस राज्य में यौन शोषण करने वाले दोषी को नपुंसक बनाने वाला इंजेक्शन लगाया जाएगा. अल्बामा के गर्वनर काय इवे ने इस लॉ पर दस्तखत किए. 'केमिकल कैस्ट्रेशन' (Chemically Castrated) विधेयक में 13 साल से कम उम्र के बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के दोषियों को नपुंसक बनाने का प्रावधान है. इस विधेयक के मुताबिक, नपुंसक बनाने के इंजेक्शन या दवा दी जा सकती है.

तेलंगाना की जेलों में कैदी बने रेडियो जॉकी, बजाए जाते हैं देशभक्ति वाले गाने

 

जज तय करेंगे कितना मात्रा में देनी है दवा
cbsnews की खबर के मुताबिक, जो दोषी पाया जाता है उसे खुद ही दवा खरीदनी होगी. आरोपी को दवा कितनी मात्रा में और कब देनी है, इसका फैसला सिर्फ जज ही करेंगे. अल्बामा की दोनों सदनों में ये विधेयक पेश किया गया है. यह विधेयक उन लोगों पर लागू होता है जो 1 सितंबर, 2019 के बाद अपना अपराध स्वीकार करेंगे.

बुजुर्ग माता-पिता की सेवा नहीं की तो हो जाएगी जेल, भारत के इस राज्य में लिया गया फैसला

ये इंजेक्शन टेस्टोस्टेरोन पैदा होने से रोकेगा. अपराधियों को जेल से पैरोल देने से पहले दवा प्राप्त करनी होगी. जज फैसला करेंगे कि मेडिकेशन को कब रोकना है. जो दोषी इंजेक्शन लेने से मना कर देगा उसे जेल से नहीं छोड़ा जाएगा. 

शिखर धवन ने चोट के दर्द में देखी सलमान की फिल्म 'Bharat', एमएस धोनी ने किया जमकर एन्जॉय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अल्बामा के अलावा यूएस के 7 राज्य ऐसे हैं जहां 'केमिकल कैस्ट्रेशन' का इस्तेमाल होता है. लूसिआना और फ्लोरिडा में भी ये प्रावधान है. बता दें, नपुंसक बनाने की सजा दक्षिण कोरिया और इंडोनेशिया में भी दी जाती हैं.