टीबी मुक्त भारत अभियान के लिए गुल्लक में पैसे जमा कर रही 8 साल की बच्ची, हर महीने दान देती है 5 हजार रुपए

नलिनी के पिता डॉक्टर हैं. उसने बताया कि पिता ने उसे अभियान के बारे में जानकारी दी और दान के लिए प्रेरित किया.

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में हिम अकेडमी पब्लिक स्कूल में पढ़ रही आठ साल की नलिनी सिंह अपनी गुल्लक में जमा पैसे टीवी मुक्त भारत अभियान में दान कर सेवा की मिसाल कायम कर रही है. नलिनी के पिता डॉक्टर हैं. उसने बताया कि पिता ने उसे अभियान के बारे में जानकारी दी और दान के लिए प्रेरित किया. वो ऊना में टीबी की बीमारी से परेशान एक बच्चे के इलाज के लिए हर महीने पांच हजार रुपये दान कर रही है.

नलिनी ने बताया, कि "मैं दो महीने से पैसे दान कर रही हूं, और दोनों महीने में मैंने 5-5 हजार रुपए दान किए. ऐसा करने के लिए मेरे पापा ने मुझे मोटीवेट किया. नलिनी के इस कार्य के लिए उसके स्कूल की प्रिंसिपल ने उसे बधाई दी है. 

प्रिंसिपल का कहना है कि "जब ये बात हमें पता चली, तो बहुत ही खुशी हुई, क्योंकि शिक्षा संस्कार के बिना अधूरी है और इतनी छोटी सी उम्र में ये बच्ची ऐसे काम कर रही है. बहुत से बच्चों के लिए ये इन्सिपिरेशन है. बहुत-बहुत शुभकामनाएं इसके पेरेंट्स को और इसके टीचरों को. गॉड ब्लैस हर."

नलिनी के दान से हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला काफी खुश हुए. उन्होंने ऊना में एक कार्यक्रम के दौरान नलिनी को इसके लिए सम्मानित भी किया.

तमिलनाडु के छात्रों ने भारत की पहली Hydrogen-Powered Energy Boat की विकसित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com