विज्ञापन
This Article is From May 07, 2014

नाइजीरिया की अगवा लड़कियों को छुड़ाने में अमेरिका करेगा मदद : ओबामा

नाइजीरिया की अगवा लड़कियों को छुड़ाने में अमेरिका करेगा मदद : ओबामा
वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि उनका प्रशासन अगवा की गई 300 किशोरियों को छुड़ाने के लिए नाइजीरिया की हरसंभव मदद करेगा।

गौरतलब है कि तीन सप्ताह पहले एक इस्लामी चरमपंथी समूह ने इन लड़कियों को अगवा कर लिया था और अब उन्हें बेचने की धमकी दे रहा है। बोको हरम संगठन द्वारा लड़कियों का अपहरण किए जाने की घटना को अमेरिकी राष्ट्रपति ने ‘घृणित’ और ‘हृदय विदारक’ करार दिया।

सीबीएस न्यूज के साथ साक्षात्कार में ओबामा ने कहा, निश्चित रूप से जो हुआ, वह घृणित है और दो लड़कियों का पिता होने के नाते मैं इसकी कल्पना नहीं कर सकता हूं कि माता-पिता पर क्या गुजर रही होगी। एक अन्य साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि लड़कियों को बचाने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।

ओबामा ने कहा, अल्पकालिक तौर पर हमारा लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय की मदद करने का है और नाइजीरिया सरकार के लिए एक दल के रूप में हम लोग लड़कियों को छुड़ाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। ओबामा की प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है जब विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा है कि उन्होंने नाइजीरियाई राष्ट्रपति गुडलक जोनाथन का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। जोनाथन ने स्कूली लड़कियों की तलाश के लिए खुफिया, जांच और वार्ता के लिए विशेषज्ञों की सहायता मांगी थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com