अमेरिकी हेलीकॉप्‍टरों ने एक घर पर की छापेमारी, ISIS के शीर्ष आतंकी को गिरफ्तार किया

तुर्क समर्थित विद्रोही गुटों के नियंत्रण क्षेत्र के एक गांव में दो सैन्‍य हेलीकॉप्‍टर्स कुछ ही मिनटों में जमीन पर उतरे, इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुई.

अमेरिकी हेलीकॉप्‍टरों ने एक घर पर की छापेमारी, ISIS के शीर्ष आतंकी को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्‍मक फोटो

अल हुमायराह (सीरिया):

अमेरिकी गठबंधन बलों ने कहा है कि उसने गुरुवार को आईएसआईएस (इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के एक शीर्ष आतंकी को गिरफ्तार किया है. प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्‍होंने विद्रोहित के कब्‍जे वाले उत्‍तर-पश्चिमी सीरिया में एक घर पर हेलीकॉप्‍टर्स में सैनिकों को मंडराते हुए देखा. एएफपी संवाददाता ने बताया कि तुर्क समर्थित विद्रोही गुटों के नियंत्रण क्षेत्र के एक गांव में दो सैन्‍य हेलीकॉप्‍टर्स कुछ ही मिनटों में जमीन पर उतरे, इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुई. सीरिया और इराक में जेहादी समूह से जूझ रहे अमेरिका के नेतृत्‍व वाले गठबंधन ने आईएसआईएस के लिए एक और नाम का इस्तेमाल करते हुए बताया, "जिस शख्‍स को पकड़ा गया है वह अनुभवी बम बनाने वाला (bomb maker) और आतंकी ऑपरेशंस का मददगार (facilitator) है जो इस समय दाएश (Daesh)की सीरियाई शाखा के शीर्ष नेताओं में से बन चुका है." 

गठबंधन बलों ने हालांकि 'टारगेट' के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन गठबंधन के एक अधिकारी ने न्‍यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि गिरफ्तार किया गया आतंकी हनी अहम अल कुर्दी है जो रका ( Raqa)का आईएसआईएस लीडर था जब यह सीरिया में आईएस की वास्तविक राजधानी थी. गठबंधन बल के अनुसार, ऑपरेशन के दौरान किसी भी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही गठबंधन के विमान या संपत्ति को कोई क्षति हुई है.

अमेरिकी बलों की ओर से तुर्की समर्थित विद्रोहियों और गैर आईएस जिहादी समूहों के नियंत्रण वाले उत्‍तर पश्चिमी सीरिया के कुछ हिस्‍सों में ऐसे ऑपरेशन कभी-कभी ही किए जाते हैं. फरवरी माह के प्रारंभ में स्‍पेशल फोर्स की ओर से की गई ऐसी ही छापेमारी में ग्रुप के लीडर अबू इब्राहिम अल कुरैशी की मौत हुई थी जिसमें गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने बनियान में प्‍लांट किए बम में विस्‍फोट किया था. 

* 'मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं': अयोध्या में आदित्य ठाकरे
* "पुलिस हमारे सांसदों-कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकी हों : अधीर रंजन
* Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अग्निपथ योजना पर बवाल, सहरसा में छात्रों ने रोकी ट्रेन तो नवादा में टायर जलाकर जताया विरोध