यूक्रेनी सेना ने रूसी क्षेत्र में किया प्रवेश, युद्ध शुरू होने के बाद की सबसे बड़ी सफलता

Russia-Ukraine War: रूसी सूत्रों ने स्वीकार किया कि एक यूक्रेनी टैंक आक्रमण नदी के पश्चिमी तट के साथ दर्जनों किलोमीटर आगे बढ़ गया था और रास्ते में कई गांवों पर कब्जा कर लिया था.

यूक्रेनी सेना ने रूसी क्षेत्र में किया प्रवेश, युद्ध शुरू होने के बाद की सबसे बड़ी सफलता

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कीव:

युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेनी सेना ने देश के दक्षिण में अपनी सबसे बड़ी सफलता हासिल की. रॉयटर्स के मुताबिक सोमवार को यूक्रेनी सेना ने नीप्रो नदी के साथ तेजी से आगे बढ़ते हुए हजारों रूसी सैनिकों के लिए आपूर्ति लाइनों को चेतावनी दी. कीव ने इस घटना में क्या लाभ हुआ उसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की, लेकिन रूसी सूत्रों ने स्वीकार किया कि एक यूक्रेनी टैंक आक्रमण नदी के पश्चिमी तट के साथ दर्जनों किलोमीटर आगे बढ़ गया था और रास्ते में कई गांवों पर कब्जा कर लिया था.

यह घटना बीते कई महीनों से प्रयासरत यूक्रेनी सफलताओं को दर्शाती है, जिसने रूस के खिलाफ युद्ध में ज्वार को बदल दिया है, यहां तक ​​​​कि मॉस्को ने क्षेत्र को जोड़ने, लामबंदी का आदेश देने और परमाणु प्रतिशोध की धमकी देकर दांव लगाने की कोशिश की है.

यूक्रेन के खेरसॉन प्रांत के कब्जे वाले हिस्सों में रूसी-स्थापित नेता व्लादिमीर साल्डो ने रूसी राज्य टेलीविजन को बताया, "सूचना तनावपूर्ण है, इसे इस तरह से रखें, क्योंकि हां, वास्तव में सफलताएं मिलीं." उन्होंने कहा, " वहां एक सेटलमेंट है, जिसे दुदचानी कहा जाता है, ठीक दनिप्रो नदी के किनारे, वहीं, उस क्षेत्र में, एक सफलता थी. वहां ऐसी बस्तियां हैं, जिन पर यूक्रेनी बलों का कब्जा है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

यह भी पढ़ें - 
-- "न्याय जरूर मिलना चाहिए...": लखीमपुर कांड के एक साल पूरा होने पर बोले मृतक किसान के पिता 
-- 
नाम है 'प्रचंड', रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जारी किया स्वदेशी हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर का VIDEO