विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2021

प्रिंस फिलिप को प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में शामिल होने को लेकर अटकलें शुरू

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल ने प्रिंस फिलिप के निधन पर दुख जताया है. उनके फाउंडेशन Archewell की वेबसाइट पर एक मैसेज फ्लैश कर उनकी तरफ से श्रद्धांजलि दी गई. शाही परिवार से अलग होने के बाद यूएस में रह रहे कपल लेकर अब ये अटकलें लग रही हैं कि वो अंतिम संस्कार में शामिल होंगे या नहीं.

प्रिंस फिलिप को प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में शामिल होने को लेकर अटकलें शुरू
प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल शाही परिवार से अलग हो चुके हैं. (फाइल फोटो)
लॉस एंजिलिस:

ब्रिटेन के शाही राजघराने से अलग हो चुके प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल ने प्रिंस फिलिप के निधन पर दुख जताया है. उनके फाउंडेशन Archewell की वेबसाइट पर एक मैसेज फ्लैश कर उनकी तरफ से प्रिंस फिलिप को श्रद्धांजलि दी गई. शाही परिवार से अलग होने के बाद यूएस में रह रहे प्रिंस हैरी और मेगन को लेकर अब ये अटकलें लगने लगी हैं कि वो अंतिम संस्कार में शामिल होंगे या नहीं.

फाउंडेशन की वेबसाइट archewell.com पर एक इकलौता मैसेज फ्लैश हुआ, जिसमें कोई ड्रॉप डाउन मेनू या दूसरे पेज के लिंक नहीं डिस्पले हो रहा था. काले बैकग्राउंड के साथ दिए गए इस मैसेज में लिखा था कि 'हिज़ रॉयल हाईनेस, ड्यूक ऑफ एडिनबरा, 1921-2021 की प्यारी याद में. आपकी सेवा के लिए आपका धन्यवाद... आपकी बहुत याद आएगी.'

बकिंघम पैलेस की ओर से एक बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार की सुबह पश्चिमी लंदन के विंडसर कासल में प्रिंस फिलिप का शांतिपूर्वक निधन हो गया. उनके निधन के साथ तुरंत यह अटकलें उठने लगी हैं कि क्या प्रिंस हैरी अपने दादा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ब्रिटेन आएंगे और क्या मेगन भी उनके साथ आएंगी? मेगन मार्कल फिलहाल प्रेग्नेंट हैं और दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. 

'नस्लीय नहीं है शाही परिवार', प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के आरोपों पर प्रिंस विलियम ने दी सफाई

ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स के तौर पर भी जाने जाने वाले प्रिंस हैरी और मेगन अब लॉस एंजिलिस में रहते हैं, उन्होंने पिछले साल के शुरुआत में अपने शाही पदों का त्याग कर दिया था. अभी उनकी तरफ से अंतिम संस्कार को लेकर कुछ नहीं गया है, लेकिन अगर वो जाते हैं तो यह उनकी ओपरा विन्फ्रे के साथ पिछले महीने के बड़े इंटरव्यू के बाद पहली ब्रिटेन वापसी होगी. इस इंटरव्यू में दोनों ने कई बड़ी बातों का खुलासा किया था. मेगन ने यहां तक कहा था कि शाही परिवार के एक बड़े सदस्य ने उनके बेटे के जन्म से पहले कमेंट किया था कि उसका रंग कैसा होगा क्योंकि मेगन अफ्रीकी परिवार से आती हैं. उन्होंने नस्लभेद के आरोप लगाए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कनाडा में भारतीय छात्रों को कैसे गुमराह करते हैं खालिस्तानी... भारत लौटे राजनयिक संजय वर्मा ने समझाया
प्रिंस फिलिप को प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में शामिल होने को लेकर अटकलें शुरू
भारतीय वायुसेना प्रमुख के बयान पर चीन ने दे डाली सलाह
Next Article
भारतीय वायुसेना प्रमुख के बयान पर चीन ने दे डाली सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com