'नस्लीय नहीं है शाही परिवार', प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के आरोपों पर प्रिंस विलियम ने दी सफाई

Oprah Winfrey के साथ टीवी इंटरव्यू के दौरान प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने आऱोप लगाया था कि उनके बेटे आर्ची के जन्म के साथ शाही परिवार के कुछ लोग उसके रंग को लेकर चिंतित थे. 

'नस्लीय नहीं है शाही परिवार', प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के आरोपों पर प्रिंस विलियम ने दी सफाई

Prince William ने लंदन के एक स्कूल के दौरान ये प्रतिक्रिया दी. (फाइल)

लंदन:

प्रिंस विलियम (Prince William) नस्लीय भेदभावों के आऱोपों को लेकर शाही परिवार के बचाव में उतरे हैं. उनके छोटे भाई हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने एक इंटरव्यू के दौरान ऐसे आरोप लगाए थे, जिसको लेकर पूरी दुनिया में सनसनी है.

ओप्रा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ टीवी इंटरव्यू के दौरान प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने आऱोप लगाया था कि उनके बेटे आर्ची के जन्म के साथ शाही परिवार के कुछ लोग उसके रंग को लेकर चिंतित थे. इस घटनाक्रम को 1997 में प्रिंस डायना की मौत के बाद सबसे बड़ा संकट बताया जा रहा है.

इससे पहले ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) ने अपने पोते प्रिंस हैरी (Harry) और उनकी पत्नी मेगन (Meghan) के नस्लवाद के आरोपों का जवाब दिया. इसमें उन्होंने गहरी चिंता व्यक्त की और शाही जीवन के साथ उनकी परेशानियों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की. एक बयान में कहा गया है कि "हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं, यह जानने के बाद पूरा परिवार दुखी है."

अफ्रीकी मूल के अमेरिकी महिला मेगन मार्केल ने कहा था कि उनके पति प्रिंस हैरी ने आर्ची की त्वचा के रंग को लेकर अपने परिवार की चिंताओं के बारे में बताया था. साथ ही उस सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी, जिसके लिए वह 6 मई 2019 को अपने जन्म के बाद अधिकारी होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटरव्यू ले रहीं ओप्रा विन्फ्री से मेगन ने कहा, "उन महीनों में मैं गर्भवती थी... हम रह-रहकर यही बातें करते थे 'उसे सुरक्षा नहीं दी जाएगी, उसे कोई उपाधि नहीं दी जाएगी...' और इस बात को लेकर भी बातें और चिंता होती थी कि पैदा होने के बाद उसकी त्वचा का रंग कितना गहरा होगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)