"आतंकवादियों के लिए कनाडा बना सुरक्षित पनाहगाह", श्रीलंका के मंत्री ने ट्रूडो पर साधा निशाना

India-Canada Row: अली साबरी ने कहा कि वह अपने बयान से आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि ट्रूडो बिना सबूत के अपमानजनक आरोप लगाते रहते हैं.

India-Canada Row: आतंकवाद के मुद्दे पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) देश-विदेश में घिरते जा रहे हैं. हर तरह उनकी फजीहत हो रही है. अब ट्रूडो के खिलाफ श्रीलंका खुलकर सामने आया है. श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी (Ali Sabry) ने सोमवार को भारत-कनाडा राजनयिक विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को कनाडा में (Terrorists In Canada) सुरक्षित पनाहगाह मिल गई है और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो बिना किसी सबूत के अपमानजनक आरोप लगा रहे हैं.

ANI से बात करते हुए अली साबरी ने कहा कि वह अपने बयान से आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि ट्रूडो बिना सबूत के अपमानजनक आरोप लगाते रहते हैं. 

कनाडा के PM ने बिना सबूत के आरोप लगाने का तरीका अपनाया: अली साबरी

उन्होंने कहा "कुछ आतंकवादियों को कनाडा में सुरक्षित पनाहगाह मिल गई है. कनाडाई प्रधानमंत्री ने बिना किसी सबूत के कुछ अपमानजनक आरोप लगाने का यही तरीका अपनाया है. यही बात उन्होंने श्रीलंका के लिए भी की थी. श्रीलंका के बारे में कहा था कि यहां नरसंहार हुआ था. यह बेतुका और सरासर झूठ है. हर कोई जानता है कि हमारे देश में कोई नरसंहार नहीं हुआ था.'' 

दूसरे देशो के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने की दी सलाह

इसके साथ ही साबरी ने कहा कि ट्रूडो की "नरसंहार" आरोप ने श्रीलंका-कनाडा संबंधों (Sri Lanka- Canada Ties) को प्रभावित किया है. उन्होंने कनाडाई पीएम को सलाह दी है कि वह दूसरे देशो के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें.

ट्रूडो ने निज्जर हत्याकांड में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाया

18 सितंबर को कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) हत्याकांड में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाया था. खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख निज्जर की 18 जून को कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर  हत्या कर दी गई थी. जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि निज्जर की गोली मारकर हत्या के पीछे भारत सरकार के एजेंट हैं.

भारत ने ट्रूडो के आरोपों को बेतुका बताकर खारिज किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, भारत ने इस आरोप को बेतुका बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है. निज्जर हत्याकांड (Nijjar Killing) में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाने के बाद भारत-कनाडा संबंधों में खटास देखने के मिल रही है.