'तालिबान के खिलाफ जारी रहेगी जंग', पंजशीर घाटी पर 'कब्जे' के दावे के बीच विद्रोही गुट की हुंकार

तालिबान के पंजशीर घाटी पर कब्जे के दावे के बीच नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट ने कहा कि पंजशीर घाटी में तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी.

'तालिबान के खिलाफ जारी रहेगी जंग', पंजशीर घाटी पर 'कब्जे' के दावे के बीच विद्रोही गुट की हुंकार

तालिबान और उसके सहयोगियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी : रेजिस्टेंस फोर्स

काबुल:

पंजशीर में तालिबान से लोहा ले रहे विरोधी गुट ने सोमवार को संघर्ष जारी रखने की हुंकार भरी. नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट (National Resistance Front) ने कहा कि पंजशीर घाटी में तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. तालिबान द्वारा पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) पर कब्जा करने के दावे के बाद विद्रोही गुट ने यह बात कही है. नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट ने कहा कि वह "सामरिक रूप से अहम पोजिशन" पर तैनात है और तालिबान तथा उसके सहयोगी के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगा. 

इससे पहले, तालिबान की ओर से पंजशीर घाटी पर कब्जा करने का दावा किया गया. तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि इस जीत से हमारा देश पूरी तरह से युद्ध के दलदल से बाहर निकल गया है.

अफगानिस्तान के पंजशीर घाटी में कब्जे को लेकर रेजिस्टेंस फोर्स और तालिबान के बीच लड़ाई जारी है. इस लड़ाई में अहमद मसूद के दो करीबी फहीम दश्ती और जनरल अब्दुल वादुद की तालिबान हमले में मौत हो गई है. एक दिन पहले ही तालिबान विरोधी गुट के मुख्य प्रवक्ता फहीम दश्ती ने NDTV से बातचीत में कहा था, अगर हम मर गए तो इतिहास हमारे जैसे उन लोगों के बारे में लिखेगा, जो आखिरी दम तक अपने देश के लिए खड़े रहे. 

इस बीच नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के प्रमुख अहमद मसूद ने तालिबान के सामने जंग ख़त्म करने का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने कहा कि अगर तालिबान पंजशीर से बाहर निकल जाता है तो विद्रोही गुट संघर्ष खत्म करने और बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है. 

- - ये भी पढ़ें - -
* "अगर हम मर गए ...": तालिबान के हाथों मारे गए विरोधी गुट के नेता ने NDTV से कही थे ये बड़ी बात
* तालिबान का दावा, पंजशीर घाटी 'पूरी तरह कब्ज़े में'
* तालिबान से जंग में विद्रोही गुट के मुखिया अहमद मसूद के दो करीबियों की मौत, अमरुल्ला सालेह के घर पर भी हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: तालिबान कर रहा है पंजशीर पर कब्जा करने का दावा, फहराया अपना झंडा, वायरल हुआ वीडियो



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)