यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया खुलासा, उनको और उनके परिवार को पकड़ने के काफी करीब आ गई थी रूसी सेना

युद्ध की बातों को याद करते हुए राष्ट्रपति ने इंटरव्‍यू में कहा कि वह और उनकी पत्नी ओलेना जेलेंस्‍का ने अपने 17 साल की बेटी और 9 वर्षीय साल के बेटे को यह बताने के लिए जगाया कि बमबारी शुरू हो गई थी.

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया खुलासा, उनको और उनके परिवार को पकड़ने के काफी करीब आ गई थी रूसी सेना

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की ने एक इंटरव्‍यू में कई खुुलासे किए हैं.

नई दिल्ली :

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की (Ukraine's President Volodymyr Zelensky) ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा कि रूस की सेना (Russian Army) उन्‍हें और उनके परिवार को पकड़ने के बहुत करीब आ गई थी. उन्होंने टाइम मैगजीन से बातचीत में रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के शुरुआती दिनों को याद करते हुए यह खुलासा किया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमले का एलान किया था. जेलेंस्‍की ने उस वक्‍त को याद किया. 

युद्ध की बातों को याद करते हुए राष्ट्रपति ने इंटरव्‍यू में कहा कि वह और उनकी पत्नी ओलेना जेलेंस्‍की ने अपने 17 साल की बेटी और 9 वर्षीय साल के बेटे को यह बताने के लिए जगाया कि बमबारी शुरू हो गई थी. जेलेंस्‍की ने कहा कि यह बहुत जोरदार था और वहां पर विस्‍फोट हुए.  

इजराइल के लिए तटस्‍थता छोड़ यूक्रेन का समर्थन करने का वक्‍त: रूसी हमले की होलोकॉस्‍ट से तुलना करते हुए बोले जेलेंस्‍की

जल्द ही यह स्पष्ट हो गया कि जेलेंस्‍की लक्ष्‍य थे और राष्ट्रपति कार्यालय सबसे सुरक्षित स्थान नहीं था. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया था कि एक रूसी स्ट्राइक टीम उन्हें और उनके परिवार को मारने या पकड़ने के लिए कीव में घुसी थी. 

जेलेंस्‍की ने अमेरिकी सांसदों को दिखाया रूसी हमले से यूक्रेन के शहरों में हुई तबाही का वीडियो

जेलेंस्‍की के चीफ ऑफ स्‍टॉफ एंड्री यरमक ने टाइम मैगजीन को बताया कि कैसे राष्ट्रपति के गार्ड ने परिसर को सुरक्षित करने का प्रयास किया. उन्‍होंने कहा, "उस रात से पहले, हमने केवल फिल्मों में ऐसी चीजें देखी थीं." 

पीछे के प्रवेश द्वार पर एक गेट को पुलिस बैरिकेड्स और प्लाईवुड बोर्ड के ढेर के साथ ब्‍लॉक किया गया था, जो किलेबंदी से अधिक कबाड़खाने के ढेर जैसा दिखता था. 

Russia-Ukraine War: रूस बोला-यूक्रेन मामले में कभी भी चीन से सैन्य मदद नहीं मांगी, 10 बातें

रूस के हमले की पहली रात को बत्तियां बंद कर दी गईं और परिसर के अंदर गार्ड जेलेंस्‍की और उनके सहयोगियों के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट और असॉल्ट राइफलें लाए थे. 

यूक्रेन की सैन्य खुफिया सेवा के अनुभवी ओलेक्सी एरेस्टोविच ने कहा कि यह पागलखाने जैसा दृश्‍य था. रूसी सैनिकों ने परिसर में दो बार हमला करने का प्रयास किया, जबकि जेलेंस्‍की की पत्नी और बच्चे भी वहां पर मौजूद थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुड मॉर्निंग इंडिया: UNSC में जेलेंस्‍की का रूस पर नरसंहार का आरोप, UN को भी सुनाई खरी-खरी