रूस के हवाई क्षेत्र में दाखिल हुए यूक्रेन के हेलीकॉप्‍टर, ईंधन भंडारण डिपो पर मिसाइल दागे

यूक्रेन के हेलीकॉप्‍टर्स ने इस सप्‍ताह पश्चिमी रूस में ईंधन भंडारण डिपो पर जोरदार हमला बोला.

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का यूक्रेनी सेना भी जोरदार जवाब दे रही है. यूक्रेन ने इस सप्‍ताह पश्चिमी रूस में ईंधन भंडारण डिपो पर हमला बोल. कीव की ओर से रूस जमीन पर यह पहला हवाई हमला माना जा रहा है. वीडियो में यूक्रेन के हेलीकॉप्‍टर्स को रूस के बेलग्राद के ईंधन भंडारण डिपो में मिसाइल दागते हुए देखा जा सकता है, इसके बाद विस्‍फोट की आवाज भी सुनी गई. Mi-24 हेलीकॉप्‍टर्स द्वारा इस हमले को अंजाम दिया गया. दोनों देशों के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद रूस ने पहली बार अपने क्षेत्र में यूक्रेन के हवाई हमले की सूचना दी है. जानकारी के अनुसार, इन विमानों ने गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात रूस हवाई क्षेत्र को प्रवेश किया और हमले को अंजाम दिया. 

डिपो के सिक्‍योरिटी कैमरा फुटेज में एक रोशनी आगे बढ़ती नजर आ रही है जो कि आसमान में कम ऊंचाई से दागी गई मिसाइल है, इसके बाद जमीन पर विस्‍फोटा हुआ. बेलग्राद रीजन के गवर्नर वेचेस्‍लाव ग्‍लाडकोव ने टेलीग्राम पर लिखे संदेश में लिखा, 'यूक्रेनी सेना के दो हेलीकॉप्‍टर्स की ओर से किए गए हवाई हमले में पेट्रोल डिपो में आग लग गई.' उन्‍होंने बताया कि हमले में ईंधन भंडारण डिपो के दो कर्मचारी घायल हुए हैं. 

उधर, यू्क्रेन की ओर से कहा है कि बेलग्राद के ईंधन डिपो पर हुए इस हमले की वह न तो पुष्टि कर सकता है और न ही इनकार. बता दें, बेलग्राद, यूक्रेन के खारकीव शहर से करीब 80 किमी दूर है. 24 फरवरी को रूस की ओर से यू्क्रेन पर किए गए आक्रमण के बाद खारकीव में रूसी फौज ने काफी विध्‍वंस किया है. बेलग्राद, पूर्वी यूक्रेन में लड़ रहे रूसी सैनिकों के लिए लॉजिस्टिक हब का काम करता रहा है.

- ये भी पढ़ें -

* Odisha: सीएम नवीन पटनायक ने 5 किलो चावल फ्री बांटने की योजना सितंबर तक बढ़ाई
* "कब करेंगे लोगों की "परेशानी पे चर्चा": शरद पवार की पार्टी ने पूछा PM मोदी से सवाल
* "प्रशांत किशोर की 2024 चुनावों के प्लान को लेकर गांधी परिवार से बातचीत, 10 प्वाइंट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसद में गूंजा मॉब लिंचिंग का मुद्दा, BSP सांसद बोले- SC के निर्देश के बावजूद केंद्र नहीं ला रहा कानून