Video : Ukraine ने उड़ाईं Russia की दो निगरानी नौकाएं, इस देश के ड्रोन को बताया कामयाब

Ukraine War: स्नेक आइलैंड यूक्रेनी प्रतिरोध का एक प्रतीक बन गया था जब यूक्रेनी सैनिकों और रूसी सैनिकों का रेडियो संवाद वायरल हो गया था जब यूक्रेन के सैनिकों ने रूसी युद्धपोत के सामने हथियार डालने से मना कर दिया था.  

Video : Ukraine ने उड़ाईं Russia की दो निगरानी नौकाएं, इस देश के ड्रोन को बताया कामयाब

Ukraine ने Russia की दो निगरानी नौकाओं को मार गिराने का दावा किया है

यूक्रेन (Ukraine) ने कहा है कि उसने सोमवार काले सागर (Black Sea) में स्नेक आइलैंड (Snake Island) के पास  रूस (Russia) की दो निगरानी नावों को मार गिराया है. यह वही जगह है जहां रूस ने जब युद्ध की शुरुआत में यूक्रेनी सैनिकों से प्रत्यर्पण के लिए कहा था तो उन्होंने मना कर दिया था. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर एक विज्ञप्ति में कहा, " दो रूसी रैप्टर नावों को आज सुबह स्नेक आइलैंड के पास खत्म कर दिया गया." रक्षा मंत्री ने धुंधली से काली-सफेद हवाई फुटेज जारी की है जिसमें एक छोटे सैन्य जहाज़ पर धमाका दिखाया गया है. 

यूक्रेन के सैन्य चीफ कमांडर ने तुर्की में बने ड्रोन के बारे में बात करते हुए कहा, बायरैक्टर्स काम कर रहे हैं. 

रैप्टर पैट्रोल नावें तीन क्रू और 20 लोगों को ला-लेजा सकते हैं. वो आमतौर पर मशीन गन से लैस होती हैं और लैंडिंग ऑपरेशन में काम आती हैं.  

स्नेक आइलैंड यूक्रेनी प्रतिरोध का एक प्रतीक बन गया था जब यूक्रेनी सैनिकों और रूसी सैनिकों का रेडियो संवाद वायरल हो गया था जब यूक्रेन के सैनिकों ने रूसी युद्धपोत के सामने हथियार डालने से मना कर दिया था.  

ऑडियो क्लिप में रूसी वॉरशिप कहता है, "यह रूसी वॉरशिप है. मैं आपसे अपने हथियार डालने और सरेंडर करने को कहता हूं ताकि खूनखराबे से बचा जा सके.  अन्यथा आप पर बमबारी की जाएगी."

स्पेक्टेटर इंडेक्स ने ट्वीट किया, ",स्नेक आइलैंड पर रूसी वॉरशिप को 'go f*** yourself' कहने वाले यूक्रेनी सैनिक जिंदा हैं और उन्हें कैदियों के रूप में रखा गया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूसी जहाज़ मोस्कवा को भी यूक्रेन ने बीच अप्रेल में काले सागर में डुबोने का दावा किया था, इसके बाद रूस ने कहा था कि मोस्कवा पर एक धमाका हुआ था जबकि यूक्रेन ने कहा था कि युद्धपोत को उनकी मिसाइल ने मार गिराया.  
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)