ऋषि सुनक का दो दशक पुराना वीडियो वायरल, जानिए 'वर्किंग क्लास' पर क्या बोले

बोरिस जॉनसन कैबिनेट में वित्त मंत्री सुनक कोविड महामारी के बाद बेहद लोकप्रिय हो गए थे. सुनक को  व्यवसायों और श्रमिकों की मदद के लिए अरबों पाउंड के बड़े पैकेज को तैयार करने के बाद काफी सराहना मिली थी.

ऋषि सुनक का दो दशक पुराना वीडियो वायरल, जानिए 'वर्किंग क्लास' पर क्या बोले

ऋषि सुनक का दो दशक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली :

कंजर्वेटिव नेता और देश के अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले ब्रिटिश भारतीय ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का दो दशक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सुनक कह रहे हैं कि वह वर्किंग क्लास के दोस्त नहीं हैं. यह वीडियो क्लिप महज सात सेकेंड की है. 

साल 2001 में बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री में 21 साल के सुनक ने कहा, "मेरे पास ऐसे दोस्त हैं जो कुलीन हैं, मेरे पास ऐसे दोस्त हैं जो उच्च वर्ग के हैं, मेरे पास ऐसे दोस्त हैं, जिन्हें आप जानते हैं, वर्किंग क्लास." फिर सुनक खुद को सुधारते हुए कहते हैं, "वर्किंग क्लास नही." 

ब्रिटेन में हडर्सफील्ड से कैथरीन फ्रैंकलिन द्वारा साझा वीडियो को तीस लाख बार देखा जा चुका है.  

रिचमंड के साउथेम्प्टन में जन्मे सांसद सुनक ने इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से शादी की है. 

बोरिस जॉनसन कैबिनेट में वित्त मंत्री सुनक कोविड महामारी के बाद बेहद लोकप्रिय हो गए थे. सुनक को  व्यवसायों और श्रमिकों की मदद के लिए अरबों पाउंड के बड़े पैकेज को तैयार करने के बाद काफी सराहना मिली थी. ऋषि सुनक के दादा-दादी पंजाब से गए थे.  

अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के लिए कैंपेन वीडियो लॉन्च करते हुए 42 वर्षीय सुनक ने अपनी दादी की कहानी साझा की, जो एक युवा महिला के रूप में ‘बेहतर जीवन की आशा से‘ इंग्लैंड के लिए एक विमान में सवार हुई थीं.

ऋषि सुनक ने वीडियो में कहा, "वह एक नौकरी खोजने में कामयाब रही, लेकिन उनके पति और बच्चों को उसका पालन करने के लिए पर्याप्त पैसा बचाने में लगभग एक साल लग गया."

ये भी पढ़ेंः 

* VIDEO: श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के लिए पर्यटन स्थल बना राष्ट्रपति भवन, अब जिम में वर्कआउट करते आए नजर
* दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के बार में गोलीबारी, 14 की मौत : पुलिस
* मध्य प्रदेश : 42 साल की महिला को पिटाई के बाद पति को कंधे पर बिठाकर गांव घुमाने की दी सजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय मूल के नेता ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले पीएम की दौड़ में | पढ़ें