VIDEO: श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के लिए पर्यटन स्थल बना राष्ट्रपति भवन, अब जिम में वर्कआउट करते आए नजर

सरकारी सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि राष्ट्रपति राजपक्षे भाग गए हैं और वर्तमान में श्रीलंकाई नौसेना के जहाज पर हैं. कल श्रीलंका की सरकार ने कहा था कि राष्ट्रपति राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे.

VIDEO: श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के लिए पर्यटन स्थल बना राष्ट्रपति भवन, अब जिम में वर्कआउट करते आए नजर

राष्ट्रपति भवन में मौजूद जिम में वर्कआउट करती लोगों की भीड़ नजर आई है. 

नई दिल्ली :

श्रीलंका (Sri Lanka) के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) का पैलेस कोलंबो में एक नया पर्यटन स्थल बन गया है, गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कल राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद शनिवार को प्रदर्शनकारियों के स्विमिंग पूल में डुबकी लगाने, किचन में भोजन करने और राष्ट्रपति के बेडरूम में आराम करने के वीडियो सामने आए थे तो आज राष्ट्रपति भवन में मौजूद जिम में वर्कआउट करती लोगों की भीड़ नजर आई है. 

राष्ट्रपति भवन से सामने आई तस्वीरों में कई प्रदर्शनकारी जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए नजर आए तो कुछ  प्रदर्शनकारी कार्डियो और वेट उठाते भी दिखाई दिए. 

सरकारी सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि राष्ट्रपति राजपक्षे भाग गए हैं और वर्तमान में श्रीलंकाई नौसेना के जहाज पर हैं. कल श्रीलंका की सरकार ने कहा था कि राष्ट्रपति राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे. हालांकि प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे राजपक्षे के इस्तीफा देने तक उनके आवास से नहीं हटेंगे. छात्र नेता लाहिरू वीरशेखर ने कहा, "हमारा संघर्ष खत्म नहीं हुआ है. हम इस संघर्ष को तब तक नहीं छोड़ेंगे जब तक वह वास्तव में चले नहीं जाते."

श्रीलंका में हो रही नाटकीय घटनाएं अभूतपूर्व आर्थिक संकट और राजपक्षे परिवार की अक्षमता और भ्रष्टाचार से नाराज लोगों के महीनों के विरोध प्रदर्शन का परिणाम थी. 

श्रीलंका विदेशी मुद्रा की गंभीर कमी से जूझ रहा है, जिसके चलते देश में करीब सात दशकों का सबसे बुरा वित्तीय संकट पैदा हो गया है. देश गंभीर भोजन और ईंधन संकट से भी जूझ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः

* Sri Lanka: राजपक्षे के कैबिनेट से दो दिनों में चार इस्तीफे, सेना प्रमुख ने की शांति की अपील; 10 बातें
* Sri Lanka: प्रदर्शनकारियों का दावा- राष्ट्रपति आवास में मिले लाखों रुपये, हाई-सिक्योरिटी बंकर भी आया सामने
* Sri Lanka Crisis: सड़कों से शुरू होकर कैसे राष्ट्रपति और पीएम आवास तक पहुंच गया प्रदर्शन, देखें टाइमलाइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका के प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि उन्हें राष्ट्रपति आवास में लाखों रुपये मिले : रिपोर्ट