ऋषि सुनक ने बताया- वे क्यों हैं ब्रिटेन के पीएम पद के लिए "सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति"

बीबीसी से बात करते हुए ऋषि सुनक ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान लोगों ने उनके मैसेज पर अच्छी प्रतिक्रिया दी है

ऋषि सुनक ने बताया- वे क्यों हैं ब्रिटेन के पीएम पद के लिए

ब्रिटेन में पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने कहा है कि वे उन सभी मुद्दों से निपटने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं जिनका देश सामना कर रहा है.

नई दिल्ली:

UK PM Election: ब्रिटेन (Britain) में प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार और कंजरवेटिव पार्टी (Conservative Party) नेतृत्व के दावेदार ऋषि सुनक (Rishi Sunak ) ने दावा किया है कि चुनाव पूर्व मिल रहे संकेतों से यह साफ है कि वे यूनाइटेड किंगडम (UK) के आगामी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए "सर्वश्रेष्ठ स्थान" पर हैं. बीबीसी से बात करते हुए सुनक ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान लोगों ने उनके मैसेज पर अच्छी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा, "मैं जहां भी जाता हूं, वहां बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जिन्होंने अपना मन नहीं बनाया है. लोग विश्वास बहाल करने, अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार और हमारे देश को फिर से एकजुट करने के मेरे मैसेज को स्वीकर कर रहे हैं." सुनक ने कहा कि वह उन सभी मुद्दों से निपटने के लिए "सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति" हैं, जिनका कि उनका देश सामना कर रहा है.

उन्होंने कहा कि, "मुझे पता है कि हमारे सदस्य अंततः किस पर ध्यान केंद्रित किए हैं, उन सभी मुद्दों से निपटने के लिए जिनका हम सामना कर रहे हैं, अगले आम चुनाव में कीर स्टार्मर और लेबर पार्टी को हराने के लिए सबसे अच्छा कौन है एवं मैं ऐसा करने के साथ-साथ प्रधानमंत्री के रूप में काम करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हूं." 

उन्होंने कहा, "जैसा कि लोगों ने मुझे महामारी के दौरान कार्य करते देखा है, मैं सरकार के लिए वही तात्कालिकता और विश्वास बहाल करूंगा. मुझे विश्वास है कि मैं इस दौड़ में अच्छी तरह आगे निकल सकता हूं." 

सुनक विदेश सचिव लिज़ ट्रस के खिलाफ चुनाव मैदान में होंगे. लिज ट्रस को व्यापक रूप से कंजर्वेटिव पार्टी की अगली नेता और इसके साथ ब्रिटेन की अगली प्रधानमंत्री के लिए पसंदीदा माना जाता है.

यह पूछे जाने पर कि ट्रस दौड़ का नेतृत्व कर रही हैं, क्या वह इस चुनाव को स्वीकार करेंगे, सुनक ने कहा- "हमें याद रखना होगा कि मैंने हर दौर में इस प्रक्रिया की पार्लियामेंट्री स्टेज का नेतृत्व किया, हर राउंड में बैलेट में सबसे ऊपर रहा, चुनावों के लिए मुझे मेरे मेरे संसदीय सहयोगियों का व्यापक समर्थन है. इससे पता चलता है कि मैं आम चुनाव में जीतने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हूं."

सुनक ने कहा कि, "इसलिए मैं दौरे करता रहूंगा और हर वोट के लिए कड़ा संघर्ष करूंगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UK पीएम की रेस में ऋषि सुनक सबसे आगे, पांचवें राउंड में भी टॉप पर रहे