PHOTOS: यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर, सैटेलाइट तस्‍वीरों में खाने के सामान के लिए लंबी लाइन में दिखे लोग

युद्ध प्रभावित यूक्रेन की ताजा सैटेलाइट तस्‍वीरों में तबाह इमारतों और सैन्‍य वाहनों की लंबी कतार के बीच लोगों को जरूरी सामान के लिए लंबी लाइन में लगा देखा जा सकता है.

PHOTOS: यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर, सैटेलाइट तस्‍वीरों में खाने के सामान के लिए लंबी लाइन में दिखे लोग

Ukraine War: कीव में खाने के लिए लोगों की लंबी कतार

Russia Ukraine Crisis: रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर है.  युद्ध प्रभावित यूक्रेन की ताजा सैटेलाइट तस्‍वीरों में तबाह इमारतों और सैन्‍य वाहनों की लंबी कतार के बीच लोगों को जरूरी सामान के लिए लंबी लाइन में लगा देखा जा सकता है.चेर्निहिव और कीव के सुपर मार्केट के बाहर लोगों की लंबी कतार लगी हुई हैं और भोजन और जरूरी सामान के लिए अपनी बारी आने का इंतजार कर रही है. विभिन्‍न बॉर्डर क्रॉसिंग प्‍वाइंट्स से यूक्रेन के लोगों को पड़ोसी देशों जैसे हंगरी, स्‍लोवाकिया और रोमानिया जाने की  कोशिश करते हुए देखा जा सकता है.

lvhordu8रिवनोपिल्‍या (Rivnopillya) के पास जले हुए घर
du8qjctबम विस्‍फोटों के कारण चेर्निहिव की फैक्‍टरी को नुकसान पहुंचा 
st6ab6ugवोकजेलना की सड़कों पर रिहायशी इलाके के बाहर तबाह सैन्‍य वाहन 
4mbv0bkयूक्रेन से हंगरी की सीमा मे प्रवेश के लिए लोगों और वाहनों की लंबी लाइन लगी 
igp2l5i8युद्ध के बाद यूक्रेन से लोग हंगरी, स्‍लोवाकिया और रोमानिया जाने की कोशिश कर रहे हैं 

ताजा जानकारी के मुताबिक,  यूक्रेन के शहरों को रूस अपने नियंत्रण में लेने में लगा हुआ है और यूक्रेन की राजधानी कीव के पास बमबारी तेज कर दी है. रूसी सेना ने यूक्रेन के खेरसन शहर पर कब्जा कर लिया है, स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार देर रात इसकी पुष्टि की है.यूक्रेन की आपातकालीन सेवा के अनुसार रूसी हमले में 2,000 से अधिक नागरिक मारे गए हैं. ये नागरिक अस्पतालों, किंडरगार्टन और घरों को तबाह करने के दौरान मारे गए हैं.संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी ने गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा है कि रूस द्वारा किए गए हमले के बाद 10 लाख से अधिक लोग यूक्रेन से भाग चुके हैं. शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त फिलिपो ग्रांडी ने ट्वीट कर लिखा कि केवल सात दिनों में हमने यूक्रेन से पड़ोसी देशों में दस लाख शरणार्थियों का पलायन देखा है.

यूक्रेन के हमले में अब तक कम से कम 498 रूसी सैनिक मारे गए हैं. रूस की ओर से पहली बार इस हमले में उसे कितना नुकसान पहुंचा है. इसकी जानकारी दी गई है. इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky ने कहा है कि रूस यूक्रेनियन, उनके देश और उनके इतिहास को "मिटाने" की कोशिश कर रहा है. 

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं, उनका परिवार गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप
* 31 फ्लाइट्स 8 मार्च तक 6300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से लाएंगी भारत : रिपोर्ट
* शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बाहरी उत्तरी जिला