अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं हैं, उनका परिवार वित्तीय गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप

फिनटेक कंपनी BharatPe की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि संस्थापक रहे अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक या संस्थापक नहीं हैं. BharatPe ने यह भी कहा है कि उनका परिवार वित्तीय गड़बड़ियों में शामिल था.

अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं हैं, उनका परिवार वित्तीय गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप

Ashneer Grover के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने जारी किया बयान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फिनटेक कंपनी BharatPe के संस्थापक रहे अशनीर ग्रोवर के इस्तीफे के एक दिन बाद कंपनी की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक या संस्थापक नहीं हैं. BharatPe ने यह भी कहा है कि उनका परिवार वित्तीय गड़बड़ियों में शामिल था. अशनीर ग्रोवर ने भी मंगलवार को ही अपने मैनेजिंग डायरेक्टर और बोर्ड डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था. ग्रोवर ने आरोप लगाया था कि उनपर आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं और इसके चलते वो लंबी और अकेली लड़ाई लड़ रहे थे.

BharatPe ने आरोप लगाया है कि सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के परिवार और उनके संबंधियों ने कंपनी के कोष का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया है. अभी कुछ दिनों पहले आर्थिक अनियमितताओं के चलते अशनीर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को भी कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया था.

बता दें कि BharatPe ने बुधवार को बताया कि उसके सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर को कंपनी में सभी पदों से हटा दिया गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘निदेशक मंडल ग्रोवर परिवार के निंदनीय आचरण से भारतपे, इसके मेहनती कर्मचारियों और विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी की प्रतिष्ठा को धूमिल नहीं होने देगा. ग्रोवर अपने गलत कामों की वजह से अब कंपनी के संस्थापक या निदेशक या कर्मचारी तक नहीं हैं.'

ये भी पढ़ें  : Bharatpe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर को बड़ा झटका, आपात मध्यस्थ ने अर्जी ठुकराई

बता दें कि अशनीर ने अपने इस्तीफे में कंपनी के बोर्ड मेंबरों पर ही आरोप लगाया था कि वो ग्रोवर को आरोपों में घसीटने के साथ-साथ कंपनी की ब्रांड वैल्यू को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. उन्होंने लिखा, '2022 की शुरुआत से ही, मुझे आधारहीन आरोपों में घसीटा जा रहा है, मुझपर और मेरे परिवार पर हमला किया जा रहा है. वो बस मुझे ही चोट नहीं पहुंचा रहे हैं, उस कंपनी की प्रतिष्ठा को भी चोट पहुंचा रहे हैं, जिसे बचाने का दावा वो कर रहे हैं.'

बता दें कि ग्रोवर तबसे विवाद में हैं, जब कोटक महिंद्रा बैंक के स्टाफ के साथ उनका अभद्र भाषा इस्तेमाल करने के मामले में उनका नाम सामने आया था. उसके बाद माधुरी जैन ग्रोवर को हटाए जाने के बाद खबर आई थी कि उन्होंने पर्सनल ब्यूटी ट्रीटमेंट, इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स खरीदने और अमेरिका व दुबई की फैमिली वैकेशन के लिए कंपनी के पैसों का इस्तेमाल किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा कथित तौर पर माधुरी ने अपने निजी स्टाफ को भुगतान भी कंपनी के खातों से किया और परिचित लोगों से फर्जी रसीदें बनवाकर पेश कीं.