विज्ञापन
This Article is From Nov 12, 2017

संपत्ति संबधी सुनवाई में नहीं पेश हो सकते हैं पाकिस्तानी वित्त मंत्री इसहाक डार

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार 14 नवंबर को जवाबदेही अदालत में होने वाली संपत्ति संबंधी मामले की सुनवाई में पेश नहीं हो सकते हैं.

संपत्ति संबधी सुनवाई में नहीं पेश हो सकते हैं पाकिस्तानी वित्त मंत्री इसहाक डार
पाकिस्तानी वित्त मंत्री इसहाक डार की फाइल फोटो
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार 14 नवंबर को जवाबदेही अदालत में होने वाली संपत्ति संबंधी मामले की सुनवाई में पेश नहीं हो सकते हैं. जवाबदेही अदालत इस दिन इस मामले की दोबारा सुनवाई शुरू करेगी. जानकार सूत्रों ने 'डॉन न्यूज' को बताया कि डार व्यक्तिगत रूप से जवाबदेही अदालत में उपस्थित होने से बचने के लिए और मुकदमे के दौरान उनकी पैरवी और प्रतिनिधित्व करने के लिए वकील की नियुक्ति के लिए जवाबदेही अदालत में याचिका दाखिल करने का इरादा रखते हैं.

पनामा मामला: पाकिस्तानी अदालत ने इशहाक डार को भ्रष्टाचार का दोषी पाया

जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने डार को अदालत में 14 नवंबर को पेश होने के लिए आठ नवंबर को आदेश दिया था. अधिकारियों के मुताबिक, डार व्यक्तिगत रूप से अदालत की कार्रवाई में उपस्थित नहीं हो सकते क्योंकि वह इलाज करा रहे हैं.

'डॉन न्यूज' के अनुसार, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने डार पर आरोप लगाया है कि 'आरोपी ने अपने नाम पर और अपने आश्रितों के नाम पर परिसंपत्तियों, वित्तीय हितों/संसाधनों को अधिगृहित किया है.'

डार पर आरोप है कि उनकी संपत्ति आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है, जिस बारे में वह उचित जवाब नहीं दे सके हैं. आठ नवंबर को सुनवाई के दौरान एएनबी के वकीलों ने अदालत से डार के लिए गैर-जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया था.

VIDEO- क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?


हालांकि, अदालत ने एनएबी को मंत्री की मेडिकल रिपोर्टों की पुष्टि करने का निर्देश दिया और फिर से जमानती वारंट जारी किया था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com