पाकिस्तान के 160 से अधिक सांसद नहीं जमा कर रहे आयकरः रिपोर्ट

रिपोर्ट में दावा है कि नेशनल असेंबली और प्रांतीय सरकार के सदस्यों सहित देश के 1,170 विधायी सदस्यों में से 161 कर कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं

पाकिस्तान के 160 से अधिक सांसद नहीं जमा कर रहे आयकरः रिपोर्ट

पाकिस्तान के सांसद नहीं जमा कर रहे आयकर ( प्रतीकात्मक फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान ( Pakistan) में 35 अरब रुपये (20 करोड़ डॉलर) से अधिक की संपत्ति रखने वाले 160 से अधिक सांसद या तो आयकर का भुगतान नहीं कर रहे हैं या संघीय राजस्व बोर्ड (एफबीआर) के पास अपना पंजीकरण ही नहीं कराया है.  बृहस्पतिवार को आई एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया. 'जियो न्यूज' के मुताबिक, नेशनल असेंबली और प्रांतीय सरकार के सदस्यों सहित देश के 1,170 विधायी सदस्यों में से 161 कर कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं. इनमें से 103 सांसदों ने आकलित करों का भुगतान नहीं किया है और बाकी सांसदों ने अभी तक एफबीआर के साथ पंजीकरण नहीं कराया है.

नकली नोटों के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़, पाकिस्तान में छपे नोटों के साथ 2 गिरफ्तार

हालांकि इस खबर में पाकिस्तान के इन नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन इसमें यह जिक्र जरूरी है कि कम से कम 76 सांसद प्रमुख राजनीतिक दलों से जुड़े हुए हैं और दो लोग केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री भी हैं.  रिपोर्ट में आगे कहा गया कि इनमें से चार सांसदों ने पिछले एक दशक में ब्रिटेन, यूएई और नॉर्वे में सामूहिक रूप से लाखों डॉलर की संपत्ति खरीदी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)