नकली नोटों के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़, पाकिस्तान में छपे नोटों के साथ 2 गिरफ्तार

दिल्ली के कालका जी मंदिर के पास से एक ट्रेप के दौरान इन नोटों को बरामद किया गया है.  पुलिस के अनुसार यह नकली नोट बांग्लादेश के रास्ते भारत पहुंचे है.

नकली नोटों के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़, पाकिस्तान में छपे नोटों के साथ 2 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों की एक बड़ी खेप बरामद की है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल ने गुरुवार को नकली नोटों का धड़ल्ले से कारोबार कर रहे बड़े अंतरराष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़ किया है. दिल्ली के कालका जी मंदिर के पास से एक ट्रैप के दौरान इन नोटों को बरामद किया गया है. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है इन नोटों को पाकिस्तान (Pakistan) में छापा गया था और फिर अलग-अलग रूट के जरिए बांग्लादेश के रास्ते भारत भेजा गया था. पुलिस के अनुसार तकरीबन 8 लाख के नकली नोटों को कालका जी मंदिर के पास से बरामद किया गया है. ये सभी नोट 2 हजार रुपये के हैं.

हाउसिंग पॉलिसी के नाम पर 600 से ज्यादा लोगों को ठगने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, कई सरकारी अफसर बने शिकार

इन नकली नोटों की खेप बंगादेश (Bangladesh) से होते हुए मालदा के रास्ते दिल्ली तक लाई गई थी. जिन्होंने खुलासा किया है वो पिछले दो साल मे 2 करोड़ रुपए नकली नोट भारत मे खपा चुके हैं. ये नोट पाकिस्तान से गल्फ देशों और फिर नेपाल, बांग्लादेश होते हुए भारत पहुंचते हैं. पुलिस के आनुसार पकड़े गए आरोपियों के नाम फिरोज शेख और मुफजूल शेख हैं. दोनों पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. स्‍पेशल सेल ने इन दोनों को राजधानी दिल्ली के कालका जी मंदिर के पास से एक ट्रैप लगाकर नोटों के साथ गिरफ्तार किया है.

कपिल सांगवान गैंग के अपराधी से दिल्ली पुलिस की मुठभेड़, गैंगवार के लिए आया हथियारों का जखीरा बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक, इससे पहले 2019 में करीब 20 लाख के नकली नोट बरामद किए थे. ये नोट भी पाकिस्तान के रास्ते भारत लाए गए थे. वहीं, पिछले साल यानी 2020 में भी दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की अलग-अलग टीमें लाखों रुपये के नकली नोट बरामद कर चुकी हैं. अगर इस साल की बात करें तो स्‍पेशल सेल ने करीब 30 लाख ने नकली नोट बरामद किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑनलाइन फर्जी वोटर आईडी रैकेट चलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार