वैश्विक संघर्ष विराम के लिए मैक्सिको के राष्‍ट्रपति रखेंगे आयोग का प्रस्‍ताव, PM मोदी को भी इसमें करना चाहते हैं शामिल

मैक्सिकों के राष्‍ट्रपति ने प्रस्ताव दिया कि आयोग में भारत के प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस और पोप फ्रांसिस शामिल होंगे और वे हर जगह युद्ध को रोकने के लिए जल्द ही मिलेंगे और एक प्रस्ताव पेश करेंगे.

वैश्विक संघर्ष विराम के लिए मैक्सिको के राष्‍ट्रपति रखेंगे आयोग का प्रस्‍ताव, PM मोदी को भी इसमें करना चाहते हैं शामिल

मैक्सिको के राष्‍ट्रपति आयोग में पीएम मोदी, पोप फ्रांसिस और यूएन महासचिव एंतोनियो गुतारेस को शामिल करना चाहते हैं

मैक्सिको सिटी :

मैक्सिको के राष्‍ट्रपति आंद्रेस मेनुएल लोपेज ओब्राडोर (Andres Manuel Lopez Obrador) संयुक्‍त राष्‍ट्र में एक आयोग स्‍थापित करने का लिखित प्रस्‍ताव पेश करने की योजना बना रहे हैं जिसमें तीन विश्‍व नेता-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पोप फ्रांसिस और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस शामिल होंगे. इस आयोग का उद्देश्य युद्ध को रोकना और विश्व शांति सुनिश्चित करने के लिए कम से कम पांच साल के लिए संघर्ष विराम करना है. ओब्राडोर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तीन महान शक्तियां रूस, चीन और अमेरिका की सरकारें, उनकी बात को सुनेंगी और एक मध्यस्थता स्वीकार करेंगी.

उन्होंने प्रस्ताव दिया कि आयोग में प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस और पोप फ्रांसिस शामिल होंगे और वे हर जगह युद्ध को रोकने के लिए जल्द ही मिलेंगे और एक प्रस्ताव पेश करेंगे. मैक्सिको के राष्ट्रपति की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि वह जिस आयोग का प्रस्ताव कर रहे हैं, उसमें विश्व के नेता प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस और पोप फ्रांसिस शामिल होंगे.

 उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से हर जगह युद्ध को रोकना और कम से कम पांच साल के लिए संघर्ष विराम के लिए एक समझौते पर पहुंचना होगा ताकि दुनियाभर की सरकारें अपने लोगों का समर्थन करने के लिए खुद को समर्पित कर सकें, खासकर उन लोगों को जो युद्ध से और युद्ध के प्रभाव से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. (भाषा से भी इनपुट)

* कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 21 अगस्त से, राहुल गांधी के लड़ने पर अभी संशय!
* मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली नगर निगम में हुआ 6000 करोड़ का घोटाला, CBI जांच की मांग की
* JDU वाले आए थे नीतीश को उपराष्ट्रपति बना दीजिए, आप बिहार में शासन कीजिए- सुशील मोदी का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, आतंकी साजिश को किया नाकाम