नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने ब्रिटेन में रचाई शादी, शेयर की निकाह की तस्वीरें

पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा की हिमायत करने वाली मलाला यूसुफजई पर तालिबान आतंकियों ने 2012 में हमला किया. उस वक्त उनकी उम्र 11 साल थी.

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने ब्रिटेन में रचाई शादी, शेयर की निकाह की तस्वीरें

बर्मिंघम स्थित घर में हुआ निकाह का फंक्शन

नई दिल्ली:

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने शादी कर ली है. मलाला यूसुफजई और उनके पार्टनर असर ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की जानकारी दी. लड़कियों की शिक्षा की पक्षधर मलाला और असर का निकाह समारोह ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित घर पर हुआ. सोशल मीडिया पर मंगलवार को यूसुफजई ने कुछ तस्वीरें शेयर कीं. मलाला ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया कि आज मेरे जीवन का अनमोल दिन है. असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं. उन्होंने ट्वीट में ये भी लिखा कि हमने बर्मिघम में अपने परिवारजनों के साथ एक छोटा निकाह समारोह आयोजित किया. हमें दुआएं दें. हम एक साथ इस सफर को बिताने के लिए उत्साहित हैं.

यूसुफजई का जन्म पाकिस्तान में हुआ. पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा की हिमायत करने वाली मलाला यूसुफजई पर तालिबान आतंकियों ने 2012 में हमला किया. उस वक्त उनकी उम्र 11 साल थी. लड़कियों की शिक्षा और अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाली मलाला पाकिस्तान में आतंकियों के निशाने पर रहीं. 

READ ALSO: मेरा सपना भारत और पाकिस्तान को ‘अच्छे दोस्त' बनते देखना है: मलाला यूसुफजई

स्कूल से घर लौट रही मलाला पर हुआ यह हमला घातक था, लेकिन मलाला का हौंसला भी कम न था. ब्रिटेन में लंबे इलाज के बाद वह ठीक हुईं और एक बार फिर अपने अभियान में जुट गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: KBC 13 में गीता सिंह गौर ने जीते एक करोड़ रुपये, यूं पहुंचीं हॉट सीट तक