चीन के लिए 'असंभव हुआ' Covid19 के मामले ट्रैक करना...बढ़ रहा कोरोनावायरस संक्रमण

चीन (China) में ज़ीरो-कोविड पॉलिसी (Zero-Covid Policy) को अचानक खत्म होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीजिंग में कोविड (Covid19) के तेजी से फैलने की चेतावनी दी है.

चीन के लिए 'असंभव हुआ' Covid19 के मामले ट्रैक करना...बढ़ रहा कोरोनावायरस संक्रमण

चीन की राजधानी में नए संक्रमण "तेजी से बढ़ रहे हैं" : चीन के उप राष्ट्रपति

चीन (China) में Covid-19 संक्रमण का वास्तविक स्तर जानना अब "असंभव" हो गया है. चीन की प्रमुख स्वास्थ्य संस्था ने बुधवार को यह जानकारी दी. चीन की तरफ से ज़ीरो-कोविड पॉलिसी (Zero-Covid Policy) को अचानक खत्म करने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीजिंग में कोविड के तेजी से फैलने की चेतावनी दी है. चीन ने कोरोना महामारी के लगभग तीन साल बाद पिछले हफ्ते मास टेस्टिंग और क्वारेंटीन पर प्रतिबंधों को ढ़ीला किया था. इससे आधिकारिक तौर पर चीन के कोविड आंकड़ों में बड़ी गिरावट देखने को मिली जबकि पिछले महीने ही चीन में कोरोना के संक्रमण के नए रिकॉर्ड देखने को मिल रहे थे.  

अब जबकि देश के अधिकतर भागों में टेस्टिंग ज़रूरी नहीं है , चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह माना कि उसके आधिकारिक आंकड़े अब वास्तविक तस्वीर पेश नहीं कर रहे हैं. 

NHC ने अपने बयान में कहा, कई बिना लक्षण वाले लोग अब कोरोना टेस्ट नहीं करवा रहे हैं, तो अब बिना लक्षण वाले संक्रमित लोगों का वास्तविक आंकड़ा पता करना मुश्किल है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकारी मीडिया के अनुसार, इस बयान से पहले उप राष्ट्रपति सुन चुनलान ने कहा था कि राजधानी में नए संक्रमण "तेजी से बढ़ रहे हैं".