विज्ञापन
This Article is From Nov 21, 2023

हमास के बंदूकधारी ने म्यूजिक फेस्ट में की थीं महिला की हत्या, इजरायल ने जारी किया वीडियो

गाजा में युद्धविराम पर सहमत होने के लिए इजरायल पर दबाव बढ़ रहा है, जहां हमास द्वारा संचालित सरकार का कहना है कि कम से कम 13,300 लोग मारे गए हैं, जिनमें कम से कम 5,600 बच्चे शामिल हैं.

हमास के बंदूकधारी ने म्यूजिक फेस्ट में की थीं महिला की हत्या, इजरायल ने जारी किया वीडियो
वीडियो में दिखीं हमास की क्रूरता

इजरायल और हमास के बीच की जंग अभी जारी है. इस बीच इजरायल ने सोमवार को 7 अक्टूबर का एक वीडियो फुटेज जारी किया, जिसमें दिखाया गया है कि हमास के बंदूकधारी जो इज़राइल में घुस आए थे, वो आउटडोर संगीत समारोह के लोगों का पीछा कर रहे थे, जिसमें से एक को बहुत करीब से एक महिला को मारते हुए देखा गया था. इजरायल हमास पर घातक जवाबी कार्रवाई के लिए अंतरराष्ट्रीय आलोचना से बचना चाहता है, जिसने गाजा में विनाशकारी युद्ध को जन्म दिया. युद्धविराम की बढ़ती मांगों के बावजूद, इजरायल ने कहा है कि वह तब तक अपना अभियान जारी रखेगा जब तक हमास का सफाया नहीं हो जाता.

वीडियो में जान बचाने के लिए भागते दिखे लोग

रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल के विदेश मंत्रालय से जुड़े एक अकाउंट द्वारा वीडियो फुटेज के साथ सोशल मीडिया पर साझा की गई एक पोस्ट में कहा गया है, "यह अच्छाई और बुराई के बीच एक युद्ध है." वीडियो में लोगों को हमास के बंदूकधारियों से भागते हुए दिखाया गया है. वीडियो के अंत में, जिन महिलाओं का पीछा किया जा रहा था, उनमें से एक जमीन पर बैठी है, उसके बगल में एक बंदूकधारी है. जो कि कुछ वक्त बाद अपनी राइफल उठाता है और महिला पर करीब से गोली चलाता है. गोली लगते ही महिला गिर जाती है. वीडियो में कोई ऑडियो नहीं था, लेकिन जैसे ही उसने ट्रिगर दबाया तो जमीन से धूल का गुबार उठा. महिला की पहचान नाम से नहीं हो पाई.

युद्धविराम पर सहमत होने के लिए इजरायल पर दबाव 

गाजा में युद्धविराम पर सहमत होने के लिए इजरायल पर दबाव बढ़ रहा है, जहां हमास द्वारा संचालित सरकार का कहना है कि कम से कम 13,300 लोग मारे गए हैं, जिनमें कम से कम 5,600 बच्चे शामिल हैं. इज़रायली अधिकारियों का कहना है कि वे इज़रायल के 75 साल पुराने इतिहास के सबसे घातक दिन के दौरान हमास द्वारा लगभग 1,200 लोगों की हत्या की गई. जिनमें अधिकतर नागरिक थे, और 240 अन्य लोगों को पकड़ने पर ध्यान केंद्रित रखने का इरादा रखते हैं. हमास के हमलों पर पश्चिमी सरकारों और कई नागरिकों की ओर से इज़रायल के लिए मजबूत समर्थन और सहानुभूति रही है, लेकिन इज़रायली प्रतिक्रिया से गुस्सा भी पैदा हुआ है.

ये भी पढ़ें : यमन के हूती विद्रोहियों ने भारत जा रहे जहाज की हाइजैकिंग का कथित वीडियो साझा किया

ये भी पढ़ें : हमास के इस नेता ने इजरायल को दिया था धोखा, अब मौत के घाट उतारने के लिए खोज रही सेना

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इजरायल के मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मौत
हमास के बंदूकधारी ने म्यूजिक फेस्ट में की थीं महिला की हत्या, इजरायल ने जारी किया वीडियो
ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? अमेरिकी चुनाव के 'नास्त्रेदमस' ने कर दी भविष्यवाणी
Next Article
ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? अमेरिकी चुनाव के 'नास्त्रेदमस' ने कर दी भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com