"सबसे भयानक नरसंहार": जंग में 1100 से अधिक लोगों की मौत पर इजरायल

पूर्वी भूमध्य सागर में लड़ाकू जेट स्क्वाड्रनों को बढ़ावा देने और समर्थन दिखाने के लिए अमेरिका अपने जहाजों को इज़रायल के करीब ले जा रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

इजरायल-गाजा हिंसा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, एक-दूसरे के इलाकों में आसमान से रॉकेट दागे जा रहे हैं और सुरक्षा बलों और फिलिस्तीन के हमास समूह के बीच गोलीबारी हो रही है. शनिवार को हमास के हमले के बाद से दोनों पक्षों के 1,100 से अधिक लोग मारे गए हैं. इजराइली सेना के प्रवक्ता ने कहा, "यह 9/11 और उससे भी बड़ा हमला है." साथ ही उन्होंने कहा कि हमास "विनाश" चाहता है.

पूर्वी भूमध्य सागर में लड़ाकू जेट स्क्वाड्रनों को बढ़ावा देने और समर्थन दिखाने के लिए अमेरिका अपने जहाजों को इज़रायल के करीब ले जा रहा है. इजरायली रक्षा बलों ने हमास के हमले को "इजरायल के इतिहास में निर्दोष नागरिकों का सबसे भयानक नरसंहार" करार दिया और आतंकवादी समूह को "आईएसआईएस से भी अधिक क्रूर बताया.

इजरायली रक्षा बलों ने अपने नवीनतम बयान में कहा, "हमास आईएसआईएस की तुलना में अधिक क्रूर है. हमास ने सैकड़ों इजरायलियों, पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की हत्या कर दी और दर्जनों बंधकों को गाजा में ले जाया गया. यह भयानक आतंकवादी कृत्य एक सशक्त, दृढ़ और निरंतर प्रतिक्रिया की मांग करता है, जो वास्तव में हम कर रहे हैं,"

फिलिस्तीनी समूहों ने हजारों रॉकेटों के साथ इजरायल में घुसपैठ की और उनके आतंकवादियों ने इजरायल के सीमावर्ती शहरों में घूमकर नागरिकों को मार डाला, और इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमलों का जवाब दिया.

ये भी पढ़ें : इजराइल में म्‍यूजिकल फेस्टिवल को हमास ने बनाया था निशाना, 260 शव मिले: रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अफगानिस्‍तान में आए भूकंप में 2400 से ज्‍यादा लोगों की मौत : तालिबान