संघर्ष के बीच इजरायली PM नेतन्याहू के तल्ख तेवर, कहा- अभी खत्म नहीं हुआ है ऑपरेशन, ये तब तक चलेगा जब तक...

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा, "हम हमास के विपरीत, लोगों को नुकसान पहुंचने से बचाने के लिए जितना संभव हो कर रहे हैं. हमास जानबूझकर आम लोगों के पीछे छिपकर उनको नुकसान पहुंचाने का इरादा रखता है."

संघर्ष के बीच इजरायली PM नेतन्याहू के तल्ख तेवर, कहा- अभी खत्म नहीं हुआ है ऑपरेशन, ये तब तक चलेगा जब तक...

जब तक जरूरी होगा गाजा में हमले जारी रहेंगे : नेतन्याहू (फाइल फोटो)

यरूशलेम:

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच विवाद (Israel-Palestine conflict) गहराता जा रहा है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने करीब एक हफ्ते से चले आ रहे संघर्ष के लिए हमास (Hamas) को जिम्मेदार ठहराया है. उनका आरोप है कि हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागकर संघर्ष की शुरूआत की. नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि जब तक जरूरी होगा गाजा में हमले जारी रहेंगे और नागरिक को हताहत होने से बचने के लिए इजरायल पूरी कोशिश करेगा. 
 
समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, नेतन्याहू ने एक टीवी स्पीच में कहा, "इस टकराव के लिए जो पक्ष जिम्मेदार है, वो हम नहीं हैं बल्कि हम पर हमला करने वाले हैं." उन्होंने कहा, "अभी हम ऑपरेशन के बीच हैं, यह खत्म नहीं हुआ है और जब तक जरूरी होगा यह ऑपरेशन चलता रहेगा."

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा, "हम हमास के विपरीत, लोगों को नुकसान पहुंचने से बचाने के लिए जितना संभव हो कर रहे हैं. हमास जानबूझकर आम लोगों के पीछे छिपकर उनको नुकसान पहुंचाने का इरादा रखता है. हम आंतकवादियों को निशाना बना रहे हैं."

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग सातवें दिन भी जारी रही. इजरायल ने रविवार तड़के गाजा में हमास के प्रमुख के घर पर बमबारी की तो हमास ने तेल अवीव में रॉकेट दागे. फिलहाल इस संघर्ष पर विराम लगने के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल की एयर स्ट्राइक में कम से कम चार फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं.

READ ALSO: हमास ने कहा- इजराइल पर दागे 130 रॉकेट, तेल अवीव तक हवाई हमले की चेतावनी दी

इससे पहले, इजरायल की सेना ने शनिवार को गाजा पट्टी पर एक हवाई हमले में कतर के अल-जज़ीरा टेलीविजन और अमेरिकी समाचार एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस की 13 मंजिला इमारत को नष्ट कर दिया.  अल-जज़ीरा ने एक ट्वीट में कहा, "इज़राइल ने गाजा पट्टी में जाला टॉवर को नष्ट कर दिया, जिसमें अल-जज़ीरा कार्यालय और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रेस कार्यालय स्थित हैं."


मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इजरायल के हवाई हमले में एक बहुमंजिला इमारत नष्ट हो गई. यह हमला अशांत गाजा पट्टी में हुआ. जिस भवन पर हमला हुआ उसमें एसोसिएटेड प्रेस और अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थाओं के कार्यालय थे. इमारत में अन्य कार्यालय और आवासीय अपार्टमेंट भी थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: भारत को इजरायल के वैक्सीनेशन प्रोग्राम से सीख की जरूरत