इजरायल ने गाजा में अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों के कार्यालय वाली बिल्डिंग को बनाया निशाना : एएफपी

हमले में कतर के अल-जज़ीरा टेलीविजन और अमेरिकी समाचार एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस की 13 मंजिला इमारत नष्ट

इजरायल ने गाजा में अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों के कार्यालय वाली बिल्डिंग को बनाया निशाना : एएफपी

इजरायली सेना ने शनिवार को गाजा पट्टी में मीडिया के दफ्तरों वाली इमारत पर हवाई हमला किया.

गाजा सिटी:

इजरायल (Israel) की सेना ने शनिवार को गाजा पट्टी पर एक हवाई हमले में कतर के अल-जज़ीरा टेलीविजन (Al-Jazeera television) और अमेरिकी समाचार एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस (The Associated Press) की 13 मंजिला इमारत को नष्ट कर दिया. एएफपी के पत्रकारों ने यह जानकारी दी है.

अल-जज़ीरा ने एक ट्वीट में कहा, "इज़राइल ने गाजा पट्टी में जाला टॉवर को नष्ट कर दिया, जिसमें अल-जज़ीरा कार्यालय और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रेस कार्यालय स्थित हैं." एक एपी के पत्रकार ने कहा कि सेना ने हमले से पहले टावर के मालिक को चेतावनी दी थी.


मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इजरायल के हवाई हमले में एक बहुमंजिला इमारत नष्ट हो गई. यह हमला अशांत गाजा पट्टी में हुआ. जिस भवन पर हमला हुआ उसमें एसोसिएटेड प्रेस और अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थाओं के कार्यालय थे. इमारत में अन्य कार्यालय और आवासीय अपार्टमेंट भी थे. इजरायली बलों द्वारा इस गगनचुंबी इमारत को खाली करने की चेतावनी देने के करीब एक घंटे बाद यह हमला किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विदेशी मीडिया के मुताबिक इस इमारत को निशाना बनाने का कोई कारण नहीं बताया गया. गाजा में सोमवार से हो रहे इजरायली हमलों में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोग मारे जा चुके हैं. इस अवधि के दौरान हमास ने इजरायल में सैकड़ों रॉकेट दागे, जिसमें एक बच्चे सहित सात लोग मारे गए.