हमास ने कहा- इजराइल पर दागे 130 रॉकेट, तेल अवीव तक हवाई हमले की चेतावनी दी

इन हमलों में सोमवार से गाजा में 14 बच्चों समेत कम से कम 56 लोगों की जान चली गई, जबकि इजराइल में एक सैनिक और एक भारतीय नागरिक समेत सात लोगों की मौत हुई है.

हमास ने कहा- इजराइल पर दागे 130 रॉकेट, तेल अवीव तक हवाई हमले की चेतावनी दी

इज़राइल की सेना ने कहा कि गाजा आतंकियों ने सोमवार से 1,000 से अधिक रॉकेट लॉन्च किए हैं.

इजराइल:

हमास ने इज़राइल द्वारा गाजा में 14 मंजिला इमारत को गिरा देने की जवाबी कार्रवाई में बुधवार को इजरायल की ओर घातक रॉकेट हमला किया है. हमास ने कहा कि 130 रॉकेटों का हमला, जिसमें दक्षिणी इजराइल में एक छह वर्षीय लड़के की मौत हो गई और तेल अवीव तक हवाई हमले की चेतावनी गाजा शहर के अल-फारूक टॉवर को गिरा देने के जवाब में प्रतिक्रिया थी. इजराइल ने जिस टावर को हमला करके गिराया है, उसे हमास खुफिया सेवा का ठिकाना बताया है. 

इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने संघर्ष विराम पर विचार करने से पहले गाजा में "पूरी तरह से शांति" लाने के लिए हमास और अन्य इस्लामी चरमपंथी समूहों पर अधिक हमले करने की बात कही थी. प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी थी कि यह 'सिर्फ शुरुआत है, हम उन्हें ऐसा उखाड़ फेकेंगे कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा.'

भारत ने इजराइल-गाजा हिंसा में तत्काल कमी लाने की जरूरत पर बल दिया

इज़राइल की सेना ने कहा कि गाजा आतंकियों ने सोमवार से 1,000 से अधिक रॉकेट लॉन्च किए हैं. वहीं, इजराइल की ओर से भीड़भाड़ वाले तटीय एन्क्लेव पर 350 से अधिक हवाई हमले किए गए हैं, जिन्हें सैन्य स्थल कहा गया है.


इजराइल: फलस्तीनी रॉकेट हमले में भारतीय महिला की मौत, धमाके के वक्त परिवार से वीडियो कॉल पर कर रही थी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले सात वर्षों में हुए विध्वंसक हमले में सोमवार से गाजा में  14 बच्चों समेत कम से कम 56 लोगों की जान चली गई, जबकि इजराइल में एक सैनिक और एक भारतीय नागरिक समेत सात लोगों की मौत हुई है.