इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, 2 की मौत और 3 घायल

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा.

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, 2 की मौत और 3 घायल

हवाई हमलों में दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए

दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर इजरायली हवाई हमलों में दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक घायल हो गए. सैन्य सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, "इजरायल की सेना ने दो मिसाइलों से सीमा क्षेत्र के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया. हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक घायल हो गए."

सूत्रों के अनुसार, एक अन्य इजरायली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक अन्य सदस्य मारा गया और एक नागरिक घायल हो गया.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा. इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है.

इजरायल ने ईरान पर किया हमला

ईरान ने शनिवार को अपने कट्टर दुश्मन इजरायल पर हमला किया . लगभग 300 ड्रोन और मिसाइलें दागी गईं थी, लेकिन उनमें से लगभग सभी को इजरायल और उसके सहयोगियों ने नष्ट कर दिया था. इस हमले का बदला लेते हुए इजरायल ने भी ईरान पर हमला किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : Iran Israel War: 45 साल पहले क्या हुआ था जो इज़रायल-ईरान एक दूसरे के दुश्मन बन गए थे?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)