बंधकों के दूसरे बैच को रेड क्रॉस को सौंपने का काम शुरू: रिपोर्ट

इजरायल और हमास के बीच सीजफायर समझौता हुआ है. हमास के एक सूत्र ने शनिवार को एएफपी को बताया कि इजराइल के साथ संघर्ष विराम समझौते के तहत रिहा किए जाने वाले बंधकों के दूसरे समूह को सौंपना शुरू हो गया है.

बंधकों के दूसरे बैच को रेड क्रॉस को सौंपने का काम शुरू: रिपोर्ट

इजरायल और हमास के बीच सीजफायर समझौता

यरूशलम: इजरायल और फिलिस्तीनी संगठन हमास (Hamas) 7 अक्टूबर से जंग(Israel Palestine Conflict) लड़ रहे हैं. लेकिन अब इस युद्ध में अब नया मोड़ आया है. इजरायल और हमास के बीच सीजफायर समझौता हुआ है. हमास के एक सूत्र ने शनिवार को एएफपी को बताया कि इजराइल के साथ संघर्ष विराम समझौते के तहत रिहा किए जाने वाले बंधकों के दूसरे समूह को सौंपना शुरू हो गया है.

हमास की सशस्त्र शाखा का जिक्र करते हुए सूत्र ने कहा, "एजेदीन अल-कसम ब्रिगेड ने (दक्षिणी शहर) खान यूनिस में इजरायली कैदियों के दूसरे समूह को रेड क्रॉस को सौंपना शुरू कर दिया है. इजरायली मीडिया के अनुसार, मिस्र के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल अब राफा क्रॉसिंग पर पहुंच गया है, जहां वे हमास के सैन्य प्रमुख याह्या सिनवार के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर रहे हैं. वे अपहृत क्रॉसिंग क्षेत्र में शारीरिक दबाव डालने आए थे, क्योंकि हैंडओवर शुरू होने में 4.5 घंटे से अधिक समय बीत चुका था.

49 दिन से जारी था इजरायल-हमास युद्ध 
इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के 49 दिन बाद चार दिन के लिए युद्धविराम की घोषणा की गई है, जिसके पहले दिन शुक्रवार को हमास ने 24 बंधकों को रिहा किया. इनमें से 13 इजरायली, थाईलैंड के 10 और फिलीपींस के का एक नागरिक शामिल था. बदले में इजरायल ने 39 फिलिस्‍तीनी कैदियों को रिहा किया था.

ये भी पढ़ें :

"उनको उनकी सांसद मुबारक": महुआ मोइत्रा के समर्थन में उतरी ममता बनर्जी पर निशिकांत दुबे का तंज
महुआ मोइत्रा कांड का असर : सांसदों के लिए नए दिशा-निर्देश, गोपनीयता रखें, लॉग इन साझा न करें
महुआ मोइत्रा ने दी लोकसभा नियमों की दुहाई तो बीजेपी सांसद ने कसा 'चोरी-सीनाजोरी' वाला तंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)