विज्ञापन
This Article is From Nov 13, 2016

डोनाल्‍ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को ‘बेहद मजबूत एवं बुद्धिमान’ कहा

डोनाल्‍ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को ‘बेहद मजबूत एवं बुद्धिमान’ कहा
वाशिंगटन: अमेरिकी चुनाव की कड़वाहट को भुलाते हुए नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की तारीफ करते हुए उन्हें ‘बेहद मजबूत एवं बुद्धिमान’ बताया. ट्रंप ने चौंकाने वाले चुनाव परिणाम में हिलेरी को हराया था.

मंगलवार की जीत के बाद दिए गए एक टीवी साक्षात्कार में ट्रंप ने हिलेरी को ‘बेहद मजबूत एवं बेहद बुद्धिमान’ और शालीनता से भरा बताया. शनिवार को साक्षात्कार के अंश प्रसारित किए गए जिसमें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने हिलेरी और उनके पति तथा पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तारीफ की.

चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप ने दोनों पर करारा हमला बोला था. उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर हिलेरी को जेल भेजने की धमकी भी दी थी. ट्रंप ने कहा कि हिलेरी ने चुनाव हारने के बाद उनसे बहुत ‘अच्छे से बात’ की.

उन्होंने कहा, ‘हिलेरी ने फोन किया था और हमारे बीच बहुत अच्छे से बात हुई और यह उनके लिए मुश्किल रहा होगा क्योंकि मैं समझ सकता हूं कि (चुनाव हारने पर) यह मेरे लिए भी होता. मेरा मतलब है कि यह मेरे लिए तो बहुत बहुत मुश्किल होता. वह इससे ज्यादा अच्छे से पेश नहीं आ सकती थीं.’ साक्षात्कार के दौरान ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और चार बच्चे मौजूद थे. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह और अच्छे से पेश नहीं आ सकती थीं.

उन्होंने कहा, ‘बधाई हो, डोनाल्ड, शाबाश. और मैंने कहा, ‘मैं आपका बहुत बहुत आभार जताना चाहता हूं, आप एक शानदार प्रतिद्वंद्वी थीं.’ वह बेहद मजबूत एवं बेहद बुद्धिमान हैं.’ 70 साल के ट्रंप ने बिल क्लिंटन की भी तारीफ करते हुए उन्हें बेहद प्रतिभाशाली बताया. जीत के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने भी ट्रंप को फोन किया था. ट्रंप ने कहा, ‘वह और उदार नहीं हो सकते थे.

उन्होंने कहा कि यह पूरी दौड़ शानदार थी. उन्होंने इसे सबसे अच्छे चुनावी दौड़ में से एक बताया. वह बेहद बेहद अच्छे से पेश आए.’ रिपब्लिकन पार्टी के नेता ने कहा, ‘वह बेहद प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, मेरा मतलब है कि यह (क्लिंटन परिवार) एक बेहद प्रतिभाशाली परिवार है.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com