गुजरात में BJP की रिकॉर्ड तोड़ जीत विदेशी मीडिया में छाई...PM मोदी के बारे में कह दी यह बात

कैसे भाजपा (BJP) 1995 से अब तक गुजरात (Gujrat) में कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारी है, यह बताते हुए जापान के एक अखबार ने इस जीत का तमगा प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की राज्य में लोकप्रियता को दिया है.  

गुजरात में BJP की रिकॉर्ड तोड़ जीत विदेशी मीडिया में छाई...PM मोदी के बारे में कह दी यह बात

गुजरात में भाजपा की बड़ी जीत का तमगा PM Modi को मिल रहा है

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गुजरात (Gujrat) में जीत में विदेशी मीडिया ने बड़े पैमाने पर कवर किया है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में, गुजरात में भाजपा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. गुरुवार को सत्ताधारी भाजपा ने गुजरात की 156 सीटें जीत कर नया कीर्तीमान स्थापित किया. यह भाजपा की गुजरात में लगातार 7वीं जीत है. यह जीत1960 के बाद गुजरात बनने से लेकर अभी तक गुजरात में किसी भी पार्टी की बड़ी जीत है. सिंगापुर के स्ट्रेट्स टाइम्स, निकेई एशिया, अल जज़ीरा, इंडीपेंडेंटस एबीसी न्यूज़ जैसे बड़े विदेशी मीडिया ने भाजपा के गुजरात में जीतने की खबर को जश्न की तस्वीरों के साथ प्रकाशित किया है. ब्रिटिश अखबार द गार्डियन कहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी को बड़ा सहारा दिया है. यह 2024 में आम चुनावों में भाजपा की बड़ी लोकप्रियता का एक संकेत है. 

जापान के निकेई एशिया अखबार ने लिखा है कि कैसे भाजपा 1995 से अब तक राज्य में कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारी और इस जीत का तमगा प्रधानमंत्री मोदी की राज्य में लोकप्रियता को दिया है.  

अखबार लिखता है- प्रधानमंत्री मोदी- राज्य में काफी लोकप्रिय हैं, जहां उन्होंने 2014 में प्रधानमंत्री बनने से पहले 13 साल मुख्यमंत्री के तौर पर बिताए."

द जैपनीज़ डेली लिखता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में कई रैलियां की थीं और भाजपा के प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी थी. अखबार ने आगे लिखा कि, कई गुजराती इसे लेकर गौरवान्वित महसूस करते हैं कि कैसे गुजरात में जन्मे मोदी भारत का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करते हैं." 

ब्रिटेन का द इंडीपेंडेंट लिखता है- गुजरात में भाजपा की यह बड़ी जीत, 2024 के आम चुनाव से पहले भाजपा के लिए बड़ा सहारा बनेगी.  

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अजय गुडावर्थी ने अल जज़ीरा को बताया कि भाजपा की गुजरात में जीत हिंदू वोटों का और गहरा धुव्रीकरण होना दिखाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने निजी ट्विटर अकाउंट से गुजरात के लोगों का धन्यवाद दिया और कहा उन्होंने विकास की राजनीति का साथ दिया.  
 

अन्य खबरें