Elon Musk ने यूक्रेन-युद्ध खत्म कराने के लिए बताई अपनी 'शांति योजना', ज़ेलेंस्की ने दिया ये जवाब

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले हफ्ते औपचारिक रूप से यूक्रेन के चार क्षेत्रों की विलय की घोषणा की है. दावा किया है कि यह के लाखों लोगों की इच्छा रूस के साथ जाने की है.

Elon Musk ने यूक्रेन-युद्ध खत्म कराने के लिए बताई अपनी 'शांति योजना', ज़ेलेंस्की ने दिया ये जवाब

यूक्रेन राष्ट्रपति ने एक सर्वेक्षण के जरिए दिया एलन मस्क को जवाब.

कीव:

अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने यूक्रेन-रूस युद्ध समाप्त करने की बात कही थी. जिसका जवाब यूक्रेन राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एलन मस्क को एक सर्वेक्षण के जरिए दिया. ज़ेलेंस्की ने ट्वीट किया, "आपको कौन सा @elonmusk अधिक पसंद है?", इसके साथ ही दो प्रतिक्रियाएं दी: एक जो यूक्रेन का समर्थन करता है, एक जो रूस का समर्थन करता है. इन दोनों प्रतिक्रियाओं में से यूजर्स को एक चुनने को कहा.

दरअसल टेस्ला के सीईओ ने हाल ही में कुछ इसी तरह का एक सर्व किया था. जिसके तहत उन्होंने डोनबास और क्रीमिया में रहने वाले लोगों को रूस या यूक्रेन में से किसका हिस्सा बनना चाहते हैं, ये सवाल पूछा था. एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, आइए इसे आजमाएं: डोनबास और क्रीमिया में रहने वाले लोगों को तय करना चाहिए कि वे रूस या यूक्रेन का हिस्सा हैं या नहीं. उन्होंने ट्विटर यूजर्स से योजना पर 'हां' या 'नहीं' में वोट करने को कहा था.

वहीं एक अन्य पोस्ट में एलन मस्क ने लिखा था कि रूस की आबादी यूक्रेन से 3 गुना है, इसलिए युद्ध में यूक्रेन की जीत की संभावना नहीं है. यदि आप यूक्रेन के लोगों की परवाह करते हैं, तो शांति की तलाश करें. इतना ही नहीं मस्क ने एक प्लान भी बताया जिसके तहत युद्ध को खत्म किया जा सकता है.

रॉयटर्स  के अनुसार फरवरी में, जब रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन का इंटरनेट बाधित हो गया था. तब यूक्रेनी सरकार के एक अधिकारी ने मस्क से मदद मांगी थी और इसका जवाब देते हुए मस्क ने कहा था, स्पेसएक्स की स्टारलिंक उपग्रह ब्रॉडबैंड सेवा यूक्रेन में उपलब्ध थी और स्पेसएक्स देश में अधिक टर्मिनल भेज रहा था

बता दें कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले हफ्ते औपचारिक रूप यूक्रेन के चार क्षेत्रों की विलय की घोषणा की है. दावा किया है कि यह लाखों लोगों की इच्छा रूस के साथ जाने की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गृहमंत्री के दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट