Twitter CEO पराग अग्रवाल के ट्वीट थ्रेड पर एलन मस्‍क ने 'Poo' इमोजी से दिया रिएक्शन

ट्वीट करते हुए सीईओ पराग अग्रवाल ने लिखा कि हम हर दिन आधे मिलियन से अधिक स्पैम खातों को निलंबित कर देते हैं. हम प्रत्येक सप्ताह उन लाखों खातों को भी लॉक कर देते हैं, जिनके बारे में हमें संदेह होता है.

Twitter CEO पराग अग्रवाल के ट्वीट थ्रेड पर एलन मस्‍क ने 'Poo' इमोजी से दिया रिएक्शन

एलन मस्‍क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदने की डील की थी.

एलन मस्क द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के प्रस्तावित अधिग्रहण के बीच ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने सोमवार को लंबा-चौड़ा थ्रेड पोस्‍ट किया.  जिसमें अग्रवाल ने संभावित स्पैम की "मानव समीक्षा" की ट्विटर की प्रक्रिया के बारे में बताया. वहीं इस पोस्ट पर मस्क की प्रतिक्रिया भी आई और उन्होंंने लिखा कि "क्या आपने उन्हें कॉल करने की कोशिश की है?" इतना ही नहीं टेस्ला प्रमुख ने "पू" का इमोजी भी ट्वीट किया. दरअसल मस्क ने कहा है कि वह हाल के दिनों में सुझाए गए कई बदलावों के बीच ट्विटर से बॉट्स को हटाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका में पेट्रोल संकट, पीएम रनिल विक्रमसिंघे बोले-एक दिन का ही स्टॉक बचा

ट्विटर के सीईओ अग्रवाल ने थ्रेड में कहा कि वह "डेटा, तथ्यों और संदर्भ के लाभ के साथ" स्पैम के मामले पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि "सबसे पहले, मैं स्पष्ट रूप से बता दूं: स्पैम ट्विटर पर वास्तविक लोगों के अनुभव को नुकसान पहुंचाता है, और हमारे व्यवसाय को भी. इस तरह, हमें हर एक दिन में जितना संभव हो सके स्पैम का पता लगाने और हटाने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया जाता है. कोई भी जो सुझाव देता है वह गलत है.

ट्वीट करते हुए सीईओ पराग अग्रवाल ने लिखा कि हम हर दिन आधे मिलियन से अधिक स्पैम खातों को निलंबित कर देते हैं, आमतौर पर आप में से कोई भी उन्हें ट्विटर पर देखता है. यदि मानव सत्यापन चुनौतियों (कैप्चा, फोन सत्यापन, आदि) को पार नहीं कर पाते हैं, तो हम प्रत्येक सप्ताह उन लाखों खातों को भी लॉक कर देते हैं, जिनके बारे में हमें संदेह है कि वे स्पैम हो सकते हैं.

कठिन चुनौती यह है कि कई खाते जो सतही रूप से नकली लगते हैं - वास्तव में वास्तविक लोग हैं. और कुछ स्पैम खाते जो वास्तव में सबसे खतरनाक हैं - और हमारे उपयोगकर्ताओं को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाते हैं - सतह पर पूरी तरह से वैध लग सकते हैं.

इसी तरह से पराग अग्रवाल ने कई सारे ट्वीट किए. वहीं उनके एक ट्वीट पर मस्क ने "पू" के  इमोजी से रिएक्शन दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कश्मीरी पंडितों को घाटी में सता रहा डर, सुरक्षित पोस्टिंग चाहते हैं सरकारी कर्मचारी