विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

"यह व्यवहार गलत": ब्रिटेन के गुरुद्वारे ने की भारतीय उच्चायुक्त को रोके जाने की निंदा

ग्लासगो गुरुद्वारा (Glasgow Gurdwara) ने सिख पूजा स्थल की शांति को बाधित करने के गलत व्यवहार की कड़ी निंदा की. बता दें कि भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को खालिस्तानी चरमपंथियों ने गुरुद्वारे में जाने से रोक दिया था.

Read Time: 3 mins
"यह व्यवहार गलत": ब्रिटेन के गुरुद्वारे ने की भारतीय उच्चायुक्त को रोके जाने की निंदा
ब्रिटेन का ग्लासगो गुरुद्वारा

 ब्रिटेन के ग्लासगो गुरुद्वारे (Glasgow Gurdwara) ने भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को गुरुद्वारे में जाने से रोके जाने की निंदा की है.  दरअसल खालिस्तान समर्थक चरमपंथियों ने स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर में मौजूद एक गुरुद्वारे में उनको जाने से रोक दिया था. इस घटना की गुरुद्वारे की तरफ से निंदा की गई है. गुरुद्वारा की तरफ से कहा गया है कि यह व्यवहार गलत है.उन्होंने कहा कि  गुरुद्वारा सभी समुदायों और बैकग्राउंड के लोगों के लिए खुला है. 

ये भी पढ़ें-"इसे परिभाषित कर पाना मुश्किल": भारत-अमेरिका संबंधों पर एस जयशंकर

 'अज्ञात लोगों ने भारतीय उच्चायुक्त को रोका'

ग्लासगो गुरुद्वारा गुरु ग्रंथ साहिब सिख सभा ने बयान जारी कर कहा कि 29 सितंबर को ग्लासगो गुरुद्वारे में भारतीय उच्चायुक्त स्कॉटिश संसद की निजी यात्रा पर थे. ग्लासगो के बाहर के कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी यात्रा को बाधित करने की कोशिश की. ग्लासिगो क्षेत्र के बाहर कुछ लोगों ने उनकी यात्रा को बाधित करने की कोशिश की, जिसके बाद उन लोगों ने वहां से चले जाने का फैसला किया. भारतीय दूत के चले जाने के बाद भी वह लोग डली को परेशान करते रहे.

'गुरुद्वारा में जाने से रोकना गलत'

उन्होंने कहा कि ग्लासगो गुरुद्वारा सिख पूजा स्थल की शांति को बाधित करने के गलत व्यवहार की कड़ी निंदा करता है. बता दें कि भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को खालिस्तानी चरमपंथियों ने गुरुद्वारे में जाने से रोक दिया था. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स दोरईस्वामी को गुरुद्वारे में जाने से रोकता दिख रहा है. वे लोग पार्किंग एरिया में उनकी गाड़ी का गेट खोलने की कोशिश करते भी देखे जा सकते हैं. जिसके बाद कार वहां से बाहर निकल गई.

भारत ने ब्रिटेन के सामने उठाया मुद्दा

इस अपमानजनक घटना को भारत ने ब्रिटेन के सामने उठाया है. ब्रिटेन की जूनियर विदेश मंत्री ऐनी-मैरी ट्रेवेलियन ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को सही मानते हुए इसे चिंताजनक बताया है. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीर निज्जर को लेकर विवाद चल रहा है. कनाडा ने भारतीय एजेंटों पर खालिस्तानी आतंकी की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-"अपमानजनक": राजनयिकों को ब्रिटेन के गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोकने पर भारत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पत्थर भी चीर दे, 1300 साल पुरानी चमत्कारी तलवार को उड़ा ले गए चोर! देखकर 'अजूबा' याद आ जाएगी
"यह व्यवहार गलत": ब्रिटेन के गुरुद्वारे ने की भारतीय उच्चायुक्त को रोके जाने की निंदा
हवा में हिला दोहा से डबलिन जा रहा Qatar Airways का प्लेन, टर्बुलेंस में 12 यात्री जख्मी
Next Article
हवा में हिला दोहा से डबलिन जा रहा Qatar Airways का प्लेन, टर्बुलेंस में 12 यात्री जख्मी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;